script

ट्रंप ने माइक पोम्पियो को उत्तर कोरिया दौरा रद्द करने को कहा, बताई ये वजह

Published: Aug 25, 2018 12:09:45 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण की दिशा में प्रगति नहीं होने का हवाले देकर ये दौरा रद्द करने को कहा है।

Donald trump directed mike pompeo to cancel north korea visit

ट्रंप ने माइक पोम्पियो को उत्तर कोरिया दौरा रद्द करने को कहा, बताई ये वजह

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री को उत्तर कोरिया का दौरा रद्द करने के निर्देश दिए हैं। ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण की दिशा में प्रगति नहीं होने का हवाले देकर ये दौरा रद्द करने को कहा है।

ट्रंप ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को इस समय उत्तर कोरिया नहीं जाने के लिए कहा है, क्योंकि मैं महसूस करता हूं कि हमने कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण की दिशा में खास प्रगति नहीं की है।”

जल्द मिल सकते हैं ट्रंप-किम

उन्होंने साथ ही कहा, ‘पोम्पियो भविष्य में उत्तर कोरिया की यात्रा कर सकते हैं।’ ट्रंप ने कहा,’मैं इस समय चेयरमैन किम को अपना सम्मान भेजना चाहूंगा। मैं उनसे जल्द मिलने का इंतजार कर रहा हूं।’ इससे पहले गुरुवार को पोम्पियो ने कहा था कि उन्होंने स्टेफन बिगन को उत्तर कोरिया का विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया है।

अगले सप्ताह कूटनीतिक प्रगति को बढ़ाने के लिए बैठक

उन्होंने यह भी कहा था कि वह और बिगन अगले सप्ताह कूटनीतिक प्रगति को आगे बढ़ाने उत्तर कोरिया का दौरा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो