scriptकश्मीर मसले पर दखल देने के लिए यूएन से फिर पाक ने लगाई गुहार, आपात बैठक बुलाने को लिखा पत्र | Pakistan want emergency meeting Of UNSC Over Jammu-Kashmir | Patrika News

कश्मीर मसले पर दखल देने के लिए यूएन से फिर पाक ने लगाई गुहार, आपात बैठक बुलाने को लिखा पत्र

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2019 12:54:42 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पाक ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की औपचारिक बैठक बुलाने की गुहार लगाई है
विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश जारी किया

shah mehmood qureshi
इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार अपनी हताशा जाहिर कर रहा है। भारत का आंतरिक मामला होने के बावजूद पाक सभी पड़ोसी देशों से इस मामले में दखल देने की बात कह रहा है। पाकिस्तान ने मंगलवार को एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की औपचारिक बैठक बुलाने की गुहार लगाई है।
पाकिस्तानी राजदूत का बड़ा खुलासा, पाक सेना को अफगान सीमा से हटाकर LoC पर तैनात किया जा सकता है

shah mehmood qureshi

मालेहा लोधी के जरिए एक औपचारिक पत्र

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद अध्यक्ष को आपात बैठक आयोजित करने के लिए यूएनएससी (यूनाइटेड नेशंस सिक्यूरिटी काउंसिल) में पाक के स्थायी प्रतिनिधि मालेहा लोधी के जरिए एक औपचारिक पत्र लिखा गया है।

ब्रिटिश सांसद ने सरकार से की कश्मीर विवाद पर मध्यस्थता की मांग, बोले- यह हमारा दायित्व है

गौरतलब है कि कुरैश कुछ दिन पहले ही चीन की यात्रा पर रवाना हुए थे। यहां पर उन्होंने चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात की थी। यहां से लौटने के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि चीन पाक की यूएन में हर मुमकिन मदद करेगा। उन्होंने कहा कि वह यूएनएससी में दोबारा अपील करेंगे कि कश्मीर मुद्दे पर हस्तक्षेप किया जाए। इससे पहले भी पाक यूएनएससी में अपील कर चुका है। मगर उसे अनसुना कर दिया गया। यूएनएससी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो