scriptपाकिस्तानी एयर चीफ मार्शल की गीदड़भभकी, कहा- हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार | Pakistani Air Chief Marshal's Mujahid Anwar Khan Threat, said- We are ready to respond to any attack | Patrika News

पाकिस्तानी एयर चीफ मार्शल की गीदड़भभकी, कहा- हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 02:03:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तानी एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ( Mujahid Anwar Khan ) ने कहा हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार हैं

Pakistan Air Force Chief Mujahid Anwar Khan

Pakistan Air Force Chief Mujahid Anwar Khan (File Photo)

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तानी हुकमरानों ( Pakistani Leaders ) और आला अफसरों ( Pakistani Officers ) में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के भारत दौरे को लेकर लगातार बौखलाहट देखी जा रही है। क्योंकि लगातार अप्रत्यक्ष तौर पर भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम ( Motrea Stadium ) में दिए ट्रंप के भाषण को पहले पाकिस्तानी मीडिया ( Pakistani Media ) ने हाथों हाथ लिया और पाकिस्तान की जीत बताया तो वहीं अब पाकिस्तानी वायुसेना ( Pakistani Air Force ) के प्रमुख ने भारत को गीदड़भभकी देने की कोशिश की है।

बालाकोट Air Strike के खौफ से उबर नहीं पाया है PAK, काबुल जा रहे भारतीय विमान का F-16 ने किया पीछा

दरअसल, पाकिस्‍तानी एयर फोर्स के प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ( Mujahid Anwar Khan ) ने अप्रत्यक्ष तौर पर भारत को गीदड़भभकी दी है कि पाकिस्‍तानी वायुसेना किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक साल पूरे

आपको बता दें कि पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के लिए भारतीय वायुसेना ( Indian Air Force) ने बीते साल 26 फरवरी को बालाकोट ( Balakot Air Strike ) में जैश-ए-मोहम्‍मद ( Jaish-e-Mohammed ) के प्रशिक्षण कैंपों पर एयर स्‍ट्राइक की थी। इस एयर स्ट्राइक में पाकिस्तान को भारी क्षति हुई थी।

भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने अगले दिन 27 फरवरी को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश की। पाकिस्‍तान ने इस घुसपैठ को ‘Operation Swift Retort’ नाम दिया था। लेकिन सीमा और आसमान में मुस्तैद बहादुर भारतीय जवानों ने पाकिस्‍तानी लड़ाकू जेट्स को खदेड़ दिया था।

बालाकोट की कार्रवाई अभी भी सहमा है पाकिस्तान, कहा-भारत कर सकता है बड़ी कार्रवाई

अब इस एयर स्ट्राइक के एक साल पूरे होने पर भारतीय वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीएस भदौरिया ने जम्मू-कश्मीर स्थित एयरबेस से उड़ान भरी और पाकिस्तान को एक संकेत देने की कोशिश की। इसपर पाकिस्तान की बौखलाहट एक बार फिर सामने आ गई।

पाकिस्तानी एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ( Mujahid Anwar Khan ) एयर स्ट्राइक को लेकर एक कार्यकम को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद बदले की कार्रवाई में बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो