scriptफिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते की गंदी हरकत, मंच पर 5 महिलाओं के साथ किया KISS | President of the Philippines Rodrigo Duterte's Dirty movement, KISS wi | Patrika News
एशिया

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते की गंदी हरकत, मंच पर 5 महिलाओं के साथ किया KISS

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते अपने बयानों व कारनामों के लिए हमेशा विवादों में रहते हैं।
2018 में सियोल में एक कार्यक्रम के दौरान एक विवाहित महिला को सरेआम किस करने के कारण विवादों में आ गए थे।
रॉड्रिगो दुर्तेते चार दिनों के जापान दौरे के बाद शुक्रवार को वापस लौट आए हैं।

नई दिल्लीJun 01, 2019 / 11:29 am

Anil Kumar

President of the Philippines Rodrigo Duterte

मानीला। फिलीपींस ( Philippines ) के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ( Rodrigo Duterte ) ने अपने बयानों और अजीबोगरीब हरकतों की वजह से ज्यादा चर्चा में बने रहते हैं। इस बार दुर्तेते फिर से अपनी एक घटिया हरकत के लिए चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल, दुर्तेत अपने एक लंबे समय के साथी के सामने एक भाषण के दौरान मंच पर फिलीपींस की पांच महिलाओं को एक-एक कर ‘किस’ किया और फिर कहा कि सुंदर महिलाओं ने उन्हें ‘समलैंगिक’ होने से ‘बचाए रखने’ में मदद की है। 74 वर्षीय रोड्रिगो दुर्तेते गुरुवार को जापान में फिलिपिनो समुदाय के लोगों से मिल रहे थे। कार्यक्रम के समापन के दौरान उन्होंने मंच के पास बैठी महिला वॉलिंटियर्स से खुद को चूमने को कहा। इसके बाद बारी-बारी से सभी महिलाओं ने दुर्तेते को ‘किस’ किया। बता दें कि दुर्तेत चार दिनों की यात्रा पर जापान ( japan ) गए हुए थे, जो शुक्रवार को वापस फिलीपींस लौट आए हैं।

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने ईश्वर को कहा ‘मूर्ख’, पोप ने रॉड्रिगो दुतेर्ते को बताया पागल

इससे पहले भी विवादों में रहे हैं दुर्तेते

सीएनएन फिलीपींस के अनुसार, पहली महिला ने झिझकते हुए पूछा कि उन्हें कहां चूमना है होठ पर या गाल पर? फिर उन्हें चूमा और तुरंत मंच छोड़ दिया। दूसरी महिला इस अवसर पर आंसू बहाती और घबराई हुई दिखाई दी, उसने नेता को धन्यवाद कहा। दुर्तेत ने तीसरी महिला को इशारा किया, जिसे बुलाए जाने के बाद वह मंच पर गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि चुंबन के बाद दुर्तेत उसका हाथ पकड़े हुए देखे जा सकते हैं। चौथी और पांचवी महिलाओं ने भी ऐसा ही किया जबकि प्रेस ने तस्वीरें लीं। अपने भाषण के दौरान, दुर्तेत ने कहा कि सुंदर महिलाओं ने उन्हें ‘समलैंगिक’ होने से ‘ठीक होने’ में मदद की। बाद में अपने आलोचक सीनेटर एंटोनियो ट्रिलानेस को कथित तौर पर समलैंगिक होने के लिए फटकार लगाई। बता दें कि इससे पहले भी दुर्तेते कई बार ऐसे कारनामों के चक्कर में विवादों में घिरे हैं। जून 2018 में दुर्तेते उस समय विवादों में घिर गए थे, जब उन्होंने सियोल में फिलिपिनो समुदाय के साथ एक बैठक के दौरान एक विवाहित विदेशी फिलिपिनो महिला कार्यकर्ता को सरेआम ‘किस’ कर लिया था। इसके अलावे रॉड्रिगो ने ईश्वर को मुर्ख बताया था, जिसको लेकर पोप ने रॉड्रिगो को पागल करार दिया था।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते की गंदी हरकत, मंच पर 5 महिलाओं के साथ किया KISS

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो