scriptकिम जोंग के संभावित दौरे के खिलाफ दक्षिण कोरिया में प्रदर्शन | protest in South Korea against Kim Jong's potential visit | Patrika News

किम जोंग के संभावित दौरे के खिलाफ दक्षिण कोरिया में प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2018 06:21:22 pm

Submitted by:

mangal yadav

प्रदर्शनकारियों ने उत्तर कोरिया के नेता को अपने देश में न आने देने का आग्रह किया और नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने किम की तस्वीर और उत्तर कोरिया के झंडे वाली तस्वीरों को भी फाड़ दिया।

protest

aaaaaaaaaaa

सियोल: दक्षिण कोरिया के एक रूढ़िवादी समूह के सदस्यों ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के संभावित दौरे के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने उत्तर कोरिया के नेता को अपने देश में न आने देने का आग्रह किया और नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने किम की तस्वीर और उत्तर कोरिया के झंडे वाली तस्वीरों को फाड़ दिया।

इसी महीने दक्षिण कोरिया आ सकते हैं किम
यह प्रदर्शन एक राष्ट्रवादी समूह ताएगुकगी रिवोल्यूशन की ओर से आयोजित किया गया था और इसमें करीब 50 लोगों ने भाग लिया। प्रदर्शन रूढ़िवादी नेताओं के उस मांग के बीच किया गया है, जिसमें नेताओं ने किम से पहले दक्षिण कोरिया में 2010 के हमले के लिए माफी मांगने के लिए कहा है। इस हमले में करीब 50 लोगों की मौत हो गई थी। दक्षिण कोरिया एकीकरण मंत्रालय के प्रवक्ता बैक ताए-ह्यून ने कहा कि यह संभव है कि किम राष्ट्रपति मून जे इन के साथ चौथी शिखर बैठक के लिए इस वर्ष की समाप्ति से पहले सियोल का दौरा कर सकते हैं। अगर किम सियोल आते हैं, तो वह दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले उत्तर कोरिया के पहले नेता होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो