Sri Lanka: Coronavirus के कारण 1 अगस्त से नहीं खुलेगा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट

HIGHLIGHTS

  • श्रीलंका सरकार ( Sri Lanka Government ) ने एक अगस्त से अपने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों ( International Airports ) को फिर से खोलने का फैसला टाल दिया है।
  • दुनियाभर में कोरोना ( Coronavirus In World ) के बढ़ते मामले के मद्देनजर श्रीलंका सरकार ने एहतियातन एक बड़ा फैसला लेते हुए मार्च में अपने सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों को बंद ( Airports Closed Due To Coronavirus ) कर दिया था।

By: Anil Kumar

Updated: 28 Jun 2020, 09:09 PM IST

कोलंबो। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के बढ़ते मामले के बीच श्रीलंका सरकार ( Srilankan Government ) ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने एक अगस्त से अपने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों ( International Airport ) को फिर से खोलने का फैसला टाल दिया है। श्रीलंका सरकार ने कहा है कि अब इसे बाद में खोला जाएगा। पहले विदेशों में फंसे श्रीलंकाई नागरिकों को वापस लाने का इंतजाम करना है।

दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर श्रीलंका सरकार ने एहतियातन एक बड़ा फैसला लेते हुए मार्च में अपने सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों को बंद ( Airport Closed ) कर दिया था। हालांकि अब जब कोरोना संक्रमण के मामलों में थोड़ा सुधार होता नजर आया, चूंकि अप्रैल के बाद से अब तक कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं हुआ, तो फिर से अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को एक अगस्त से खोलने का फैसला किया गया था, लेकिन अब एक बार फिर से सरकार ने इसे टाल दिया है।

Sri Lanka Blasts: अमरीकी मुस्लिम कार्यकर्ता को श्रीलंका पुलिस ने गलती से बताया संदिग्ध, अब मांगी माफी

एयरपोर्ट अथारिटी के चेयरमैन पूर्व मेजर जनरल जीए चंद्रसिरी (Former Major General GA Chandrasiri Chairman Airport Authority ) ने इस मामले को लेकर कहा कि कोलंबो इंटरनेशनल एयरपोर्ट अब एक अगस्त को नहीं खुलेगा। इसे बाद में खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि चूंकि विदेश में फंसे श्रीलंकाई नागरिकों को वापस लाना है, इसलिए अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट्स को खोलने में थोड़ी देरी होगी।

चंद्रसिरी ने बताया कि अब तक हमने 12 हजार नागरिकों को स्वदेश ला चुके हैं और अभी 40 हजार के करीब नागरिकों को वापस लाना बाकी है।

श्रीलंका में 2 हजार से अधिक संक्रिमित

आपको बता दें कि श्रीलंका में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Srilanka ) से अब तक 2 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 11 लोगों की मौत हुई है। वहीं 1619 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। पूरी दुनिया की बात करें, तो कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ पार कर गई है, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख तक पहुंच गई है। वहीं 50 लाख लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

Sri Lanka Blasts: ईस्टर के दिन ही श्रीलंका में उन्हीं होटलों को क्यों बनाया गया निशाना, ये है बड़ी वजह

कोरोना वायरस से सबसे अधिक अमरीका ( America ) प्रभावित हुआ है। अमरीका में अब तक सवा लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 25 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned