अफगानिस्तान: शादी समारोह में आत्मघाती हमला, पांच की मौत

अफगानिस्तान: शादी समारोह में आत्मघाती हमला, पांच की मौत

Mohit Saxena | Publish: Jul, 12 2019 03:07:08 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 06:45:07 PM (IST) एशिया

  • Suicide Bomber attack: शादी समारोह में आए दर्जनों लोग घायल हो गए
  • तालिबान ने हमले से किया इनकार, दोहा में शांति वार्ता रही बेअसर

जलालाबाद। पूर्वी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत हो गई। यह हमला शादी समारोह में हुआ। इस मौके पर आए दजर्नों लोग घायल हो गए। तालिबान ने नंगरहार में इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि हाल ही में आतंकी संगठन ने वादा किया था कि वह अब इस तरह की घटनाओं को अंजाम नहीं देगा।

पाकिस्तान सीमा के करीब का यह इलाका आईएस समूह सहित अन्य विद्रोही संगठनों का गढ़ रहा है। यह हमला सुबह के वक्त हुआ। एक आत्मघाती हमलावर ने शादी समारोह में खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। नंगरहार के प्रवक्ता, अत्तुल्ला खोगियानी ने बताया कि करीब 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अफगानिस्तान और तालिबान के बीच क्या कभी खत्म होगा संघर्ष?

 

afghan army

अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ हुई धांधली! होंठ सीकर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

गौरतलब है कि अफगान प्रतिनिधियों और तालिबान के बीच ऐतिहासिक वार्ता के कुछ ही दिनों बाद ही यह विस्फोट हुआ। यह बैठक अफगान सेना और तालिबान के बीच युद्ध को विराम देने के लिए की गई थी। दोहा में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन के समापन पर पार्टियों ने एक संयुक्त प्रस्ताव का अनावरण किया। इसमें शांति के लिए एक रोडमैप तैयार किया गया। इसमें नागरिकों के हताहतों की संख्या को खत्म करने की मांग की गई।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned