scriptChina से तनातनी के बीच ताइवान की राष्ट्रपति Tsai Ing Wen ने भारत को कहा शुक्रिया | Taiwan's President Tsai Ing Wen said thank you to India amidst tension from China | Patrika News

China से तनातनी के बीच ताइवान की राष्ट्रपति Tsai Ing Wen ने भारत को कहा शुक्रिया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2020 01:03:40 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

ताइवान के राष्ट्रीय दिवस ( Taiwan National Day ) के मौके पर भारतीयों ने ताइवान को बधाई दी थी, जिसपर राष्ट्रपति त्साई इंग वेन ( Tsai Ing Wen ) ने खुशी जाहिर करते हुए भारतीयों को धन्यवाद कहा है।
ताइवान के राष्ट्रीय दिवस पर भारतीयों ने नई दिल्ली में पोस्टर लगाते हुए ताइपे को बधाई दी थी।

taiwan president.jpeg

Taiwan’s President Tsai Ing Wen said thank you to India amidst tension from China

ताइपे। पूर्वी लद्दाख सीमा पर चीन से जारी तनाव के बीच ताइवान ने भारत को धन्यवाद कहा है। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इन वेंग ( Tsai Ing-wen ) ने ट्वीट करते हुए भारतीयों का आभार व्यक्त किया और अपनी भारत यात्रा से जुड़ी कुछ तस्वीरों को साझा किया है।

दरअसल, ताइवान के राष्ट्रीय दिवस ( Taiwan National Day ) के मौके पर भारतीयों ने ताइवान को बधाई दी थी। नई दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के बाहर ताइवान राष्ट्रीय दिवस को लेकर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए थे। इसपर चीन ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी। भारतीयों की तरफ से इसतरह से दिए गए बधाई संदेश को लेकर ताइवान ने खुशी जाहिर की।

चीनी दूतावास के बाहर Taiwan National Day का पोस्टर लगने पर भड़का चीन, कहा- आग से खेल रही BJP

अब राष्ट्रपति त्साई इन वेंग ने ट्वीट करते हुए सभी भारतीयों को बधाई देते हुए धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने भारत यात्रा से जुड़ी कुछ तस्वीरों को भी साझा किया है। उन्होंने भारतीय संस्कृति और भारतीय विरासत की जमकर तारीफ भी की है।

राष्ट्रपति त्साई भारत यात्रा के दौरान ताजमहल देखने गई थीं। उन्होंने वहां की तस्वीरें ट्‌वीट करते हुए लिखा ‘भारत के हमारे मित्रों को नमस्कार, मुझे फॉलो करने के लिए धन्यवाद। आपके शुभकामना संदेश मुझे आपके अविश्वसनीय देश में बिताए गए यादगार पलों की याद दिलाते हैं। आपके वास्तु चमत्कार, जीवंत संस्कृति और दयालु लोग वास्तव में अविस्मरणीय हैं। मुझे अपना वह समय बहुत याद आता है’।

https://twitter.com/hashtag/Namaste?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ताइवान ने चीन को दिया करारा जवाब

ताइवान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर नई दिल्ली में पोस्टर लगाए गए थे। इतना ही नहीं इससे पहले ताइवान ने दो राष्ट्रीय अखबारों में फुल पेज का विज्ञापन भी दिया था। इसपर चीन ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था कि भारत इस मामले से दूर रहे। ताइवान का समर्थन कर भारत चीन के साथ तनाव बढ़ाने का काम कर रहा है।

China की आँखों में धूल झोंक Taiwan से दोस्ती कर रहा है Pakistan, Photo वायरल होने से खुला राज!

ताइवान विदेश मंत्रालय ने इससे पहले भारत के समर्थन को लेकर धन्यवाद कहा था। मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारतीयों के बधाई संदेशों के लिए शुक्रिया। हम इस समर्थन से खुश हैं और जब हम कहते हैं कि भारत हमें पसंद है तो हम उसे मानते भी हैं। चीन के विरोध जताने पर ताइवान सीधे-सीधे चुनौती देते हुए कहा था ‘भाड़ में जाओ’।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wta3c
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो