scriptChina की आँखों में धूल झोंक Taiwan से दोस्ती कर रहा है Pakistan, Photo वायरल होने से खुला राज ! | Pakistan pursues trade ties with Taiwan | Patrika News

China की आँखों में धूल झोंक Taiwan से दोस्ती कर रहा है Pakistan, Photo वायरल होने से खुला राज !

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2020 05:19:24 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

पाकिस्‍तान (Pakistan) इन दिनों ताइवान (Taiwan) से दोस्‍ती बढ़ाने में लगा हुआ। पाकिस्‍तानी अधिकारी स‍िदरा हक (sa‍idara haq) के ताइवानी ट्रेड सेंट वाली तस्वीर वायरल होने के बाद इसका खुलासा हुआ है।
 
 

Pakistan pursues trade ties with Taiwan

Pakistan pursues trade ties with Taiwan

नई दिल्ली। चीन (China) और ताइवान (Taiwan) की दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है। खबरें आ रही है कि ताइवान ने आज चीनी फाइटर जेट सुखोई-35 (Fighter Jet Sukhoi-35) को नेस्तनाबूद कर दिया है। हालांकि चीन और ताइवान (Taiwan) ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है। इन सब के बीच एक खबर पाक को लेकर भी सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तान चुपके-चुपके ताइवान से दोस्‍ती बढ़ा रहा है।

सुरेश रैना के लिए IPL 2020 में वापसी के सारे रास्ते बंद! CSK ने WhatsApp ग्रुप से किया बाहर

दरअसल, इन खबरों के आने की वजह एक तस्वीर है। इस तस्वीर में पाकिस्‍तान की व्‍यापार अधिकारी स‍िदरा हक (sa‍idara haq) ने स्‍थानीय ताइवानी ट्रेड सेंटर के डायरेक्‍टर Michael yen दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर के सामने आने के बाद से मीडिया में खबरें आ गई कि पाक अपने ‘आयरन ब्रदर’ चीन की आंख में धूल झोक कर ताइवान से हाथ मिलाने में लगा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक ये तस्वीर बीते 2 सितंबर की है जहां मिस्र की राजधानी काहिरा में इन दोनों की मुलाकात हुई थी।

yyyy.jpg

इस तस्वीर को स‍िदरा हक ने पोस्ट की थी। तस्वीर के साथ उन्होंने बताया कि उनके और माइकल के बीच पाकिस्‍तान और ताइवान व्‍यापारिक संबंधों को मजबूत बनाने और बिजनस मार्केट लेकर चर्चा हुई थी।

आमिर खान पर टूटा दुखों का पहाड़, उनके सबसे करीबी ‘गुरू’ का हुआ निधन

स‍िदरा के तस्वीर शेयर करने बाद पाक में भूचाल आ गया और उन्हें ये तस्वीर सोशल मीडिया से हटानी पड़ गई। कयास लगाए जा रहे हैं स‍िदरा ने ये तस्वीर पाक के PM के कहने के बाद डिलीट किया है। क्योंकि इस तस्वीर से पाक-चीन के रिश्ते खराब हो सकते थे।

जानें किन तरीकों से भारत में हथियारों की स्मगलिंग करता है पाकिस्तान ?

सिदरा ने तस्‍वीर तो हटा दी लेकिन इसके सामने आने से एक बात तो साफ हो गई कि पाकिस्तान भी चोरी-छिपे ताइवान से दोस्ती से हाथ बढ़ा रहा है। बता दें कि साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्‍तान ने ताइवान से 62 करोड़ 60 लाख डॉलर का आयात किया वहीं 10 करोड़ डॉलर का निर्यात किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो