scriptआतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, आतंक वित्त पोषण के एक और मामले में आरोप तय | Terrorist Hafiz Saeed charges set in another case of terror funding | Patrika News

आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, आतंक वित्त पोषण के एक और मामले में आरोप तय

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2019 09:04:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

हाफिज मुहम्मद सईद और उसके सहयोगी प्रोफेसर जफर इकबाल पर आतंक वित्त पोषण के मामले में आरोप तय किए हैं
काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ( CTD) ने बुधवार को दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था

Hafiz Saeed

लाहौर। मुंबई हमलों के सरगना और आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद को करारा झटका लगा है। पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने बुधवार को काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ( CTD) द्वारा दर्ज किए गए आतंक के वित्त पोषण के एक अन्य मामले में हाफिज मुहम्मद सईद और उसके सहयोगी प्रोफेसर जफर इकबाल पर आरोप तय किए हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला सीटीडी-गुजरांवाला ने दर्ज कराया था। अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों कट्टरपंथी नेताओं को अदालत के सामने पेश किया।

पाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद को झटका, लाहौर हाईकोर्ट ने आतंक वित्तपोषण मामले में खारिज की याचिका

JuD के वकील नसीरुद्दीन नायर और इमरान फजल गिल बार एसोसिएशन द्वारा हड़ताल के कारण उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद हालांकि एक उप अभियोजक ने संदिग्धों के खिलाफ चार्जशीट पेश की और पीठासीन न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने आरोप तय किए।

JuD ने सभी आरोपों से किया इनकार

JuD नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है। वहीं न्यायाधीश ने शनिवार को अभियोजन पक्ष के गवाहों को तलब किया। अदालत ने आतंक के वित्तपोषण के एक अन्य मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के बयान भी दर्ज किए।

इससे पहले इन मामलों में बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी थी कि जेयूडी नेताओं के खिलाफ आरोप बेबुनियाद हैं और यह पाकिस्तान सरकार पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव का परिणाम है। उन्होंने कहा कि आरोपियों पर गलत तरीके से प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के नेताओं के रूप में आरोप लगाए गए थे।

लाहौर हाई कोर्ट से आतंकी हाफिज सईद को करारा झटका, 23 FIR रद करने की याचिका खारिज

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने लश्कर को वर्ष 2002 में प्रतिबंधित घोषित किए जाने से पहले ही संगठन छोड़ दिया था। वकील ने आरोप लगाया कि सीटीडी ने बिना किसी पुख्ता सबूत के मामले दर्ज किए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो