scriptलाहौर हाई कोर्ट से आतंकी हाफिज सईद को करारा झटका, 23 FIR रद करने की याचिका खारिज | Lahore High Court dismisses petition for cancellation of 23 FIR for terrorist Hafiz Saeed | Patrika News

लाहौर हाई कोर्ट से आतंकी हाफिज सईद को करारा झटका, 23 FIR रद करने की याचिका खारिज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2019 10:23:07 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आतंकी हाफिज सईद और उसके सहयोगियों ने अपने खिलाफ दर्ज 23 FIR को रद करने की मांग की थी
कोर्ट ने आदेश दिया कि अब प्रत्येक FIR रद्द करने के लिए अलग-अलग प्रार्थना पत्र दिया जाए

hafiz-saeed

लाहौर। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना आतंकी हाफिज सईद को लाहौर हाई कोर्ट से करारा झटका लगा है। गुरुवार को हाईकोर्ट ने हाफिज सईद और उसके तीन सहयोगियों की अपने खिलाफ दर्ज FIR रद्द करने की याचिका खारिज कर दी।

बता दें कि ये मामला गैरकानूनी घोषित हो चुके संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत से संबंधित है। अपनी याचिका में आतंकी हाफिज सईद और उसके सहयोगियों ने अपने खिलाफ दर्ज 23 FIR को रद करने की मांग की थी।

टेरर फंडिंग का दोषी पाया गया मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद

सईद और उसके सहयोगियों पर आरोप है मस्जिदों को मिली जमीन का इस्तमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया।

हाफिज सईद के वकील ने आरोपों से किया इनकार

सुनवाई के दौरन कोर्ट में हाफिज सईद के वकील एके डोगर ने कहा कि जमाद उद दावा और फलाह ए इंसानियत की किसी भी संपत्ति का इस्तेमाल आतंकी कार्यो के लिए नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अभियोजन की ओर से उनके मुवक्किल पर यह गलत आरोप लगाए गए हैं।

हाई कोर्ट की जस्टिस मुहम्मद कासिम खान अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ ने सईद और उसके सहयोगियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि अब प्रत्येक FIR रद्द करने के लिए अलग-अलग प्रार्थना पत्र दिया जाए।

लाहौर: हाफिज सईद के बेटे को निशाना बनाकर हुआ था रैली में हमला, पाकिस्तान को RAW पर शक

गुरुवार को वकीलों की हड़ताल की वजह से हाफिज और उनके तीन सहयोगियों की आतंकवाद निरोधी अदालत में पेशी नहीं हो सकी। अब इस मामले की सनवाई शुक्रवार को होगी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो