scriptUAE Abu Dhabi airport explosion in oil tankers may be drone attack | UAE के अबूधाबी एयरपोर्ट पर तेल टैंकरों में विस्फोट, ड्रोन अटैक की आशंका | Patrika News

UAE के अबूधाबी एयरपोर्ट पर तेल टैंकरों में विस्फोट, ड्रोन अटैक की आशंका

संयुक्त अरब अमीरात में बड़े हमले की खबर सामने आई है। पर यमन के हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है। दो जोरदार धमाकों से अबूधाबी का एयरपोर्ट दहल उठा। बताया जा रहा है कि ये हमला ड्रोन के जरिए किया गया है। इन धमाकों के बाद आबुधाबी के एयरपोर्ट पर आग लगने की भी सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने ली है।

नई दिल्ली

Published: January 17, 2022 04:56:07 pm

संयुक्त अरब अमीरात सोमवार को दो हमलों से दहल उठा। यहां ड्रोन के जरिए एक के बाद एक दो बड़े हमले किए गए हैं। इस हमले में तीन टैंकर जलकर खाक हो गए, जबकि इसके बाद अबू धाबी एयरपोर्ट पर भी आग लगने की खबर सामने आई है। सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ। इसके बाद अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए निर्माण स्थल पर आग लगने की सूचना मिली। फिलहाल एयरपोर्ट पर कोई नुकसान की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी ईरान हुती विर्दोहियों ने ली है।
UAE Abu Dhabi airport explosion in oil tankers may be drone attack
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट पर यह धमाके अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां देखी गई थीं, जो कि दो अलग-अलग इलाकों में गिरीं। बताया गया है कि एयरपोर्ट पर लगी आग से निपटने के लिए पुलिस और अधिकारियों की टीम भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच PM Modi का यूएई और कुवैत का दौरा टला



पुलिस को राजधानी अबू धाबी में दो जगह आग लगने की सूचना मिली थी। इनमें से एक आग मुसाफ्फा में लगी, जबकि दूसरी एयरपोर्ट पर।

जांच की गई शुरू

फिलहाल दोनों ही जगहों पर आग को नियंत्रित कर लिया गया है। इसके साथ ही हवाई यातायात को भी पूरी तरह बहाल कर दिया गया है। वहीं अब तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए बडे़ स्तर पर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

भारत-यूएई के बीच आज से शुरू हुईं उड़ानें, ये हैं नई गाइडलाइन



सउदी अरब में पहले हो चुके हमले


इससे पहले हूतियों ने इसी तरह के हमले कई बार सऊदी अरब पर किए हैं। लेकिन अब वो यूएई को निशाना बना रहा है। सऊदी अरब में तेल से जुड़े सुविधा केंद्रों और कई शहरों पर हूतियों ने मिसाइल दागी हैं। वो यमन युद्ध में सऊदी अरब के शामिल होने से नाराज है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.