scriptUAE के अबूधाबी एयरपोर्ट पर तेल टैंकरों में विस्फोट, ड्रोन अटैक की आशंका | UAE Abu Dhabi airport explosion in oil tankers may be drone attack | Patrika News

UAE के अबूधाबी एयरपोर्ट पर तेल टैंकरों में विस्फोट, ड्रोन अटैक की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2022 04:56:07 pm

संयुक्त अरब अमीरात में बड़े हमले की खबर सामने आई है। पर यमन के हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है। दो जोरदार धमाकों से अबूधाबी का एयरपोर्ट दहल उठा। बताया जा रहा है कि ये हमला ड्रोन के जरिए किया गया है। इन धमाकों के बाद आबुधाबी के एयरपोर्ट पर आग लगने की भी सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने ली है।

UAE Abu Dhabi airport explosion in oil tankers may be drone attack
संयुक्त अरब अमीरात सोमवार को दो हमलों से दहल उठा। यहां ड्रोन के जरिए एक के बाद एक दो बड़े हमले किए गए हैं। इस हमले में तीन टैंकर जलकर खाक हो गए, जबकि इसके बाद अबू धाबी एयरपोर्ट पर भी आग लगने की खबर सामने आई है। सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ। इसके बाद अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए निर्माण स्थल पर आग लगने की सूचना मिली। फिलहाल एयरपोर्ट पर कोई नुकसान की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी ईरान हुती विर्दोहियों ने ली है।
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट पर यह धमाके अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां देखी गई थीं, जो कि दो अलग-अलग इलाकों में गिरीं। बताया गया है कि एयरपोर्ट पर लगी आग से निपटने के लिए पुलिस और अधिकारियों की टीम भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें – ओमिक्रॉन के खतरे के बीच PM Modi का यूएई और कुवैत का दौरा टला

पुलिस को राजधानी अबू धाबी में दो जगह आग लगने की सूचना मिली थी। इनमें से एक आग मुसाफ्फा में लगी, जबकि दूसरी एयरपोर्ट पर।

जांच की गई शुरू

फिलहाल दोनों ही जगहों पर आग को नियंत्रित कर लिया गया है। इसके साथ ही हवाई यातायात को भी पूरी तरह बहाल कर दिया गया है। वहीं अब तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए बडे़ स्तर पर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें – भारत-यूएई के बीच आज से शुरू हुईं उड़ानें, ये हैं नई गाइडलाइन

सउदी अरब में पहले हो चुके हमले


इससे पहले हूतियों ने इसी तरह के हमले कई बार सऊदी अरब पर किए हैं। लेकिन अब वो यूएई को निशाना बना रहा है। सऊदी अरब में तेल से जुड़े सुविधा केंद्रों और कई शहरों पर हूतियों ने मिसाइल दागी हैं। वो यमन युद्ध में सऊदी अरब के शामिल होने से नाराज है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो