नारियल के चमत्कारी उपायों से चुटकी में दूर होंगी सभी बाधाएं और होगी धन की वर्षा

जीवन की सारी समस्याओं को दूर करने और उसको सुखमय बनाने के लिए ज्‍योतिषीय उपायों में नारियल का बहुत महत्‍व है।
नारियल से जुड़े कुछ आसान उपाय जिससे सभी परेशानियों दूर हो जाएगी।
और आपका जीवन में खुशियों ही खुशियों से भर जाएगी।

By: Shaitan Prajapat

Published: 21 Feb 2021, 09:07 AM IST

सनातन परंपरा में नारियल का बहुत महत्व है। मंदिर में नारियल फोड़ना या चढ़ाने का रिवाज है। नारियल को श्रीफल भी कहते हैं। श्री यानी देवी लक्ष्मी। इसलिए नारियल फोड़ने के बाद ही हर नए काम की शुरूआत की जाती है ताकि देवी लक्ष्मी की कृपा हम पर बनी रहे। इसको फोड़कर भगवान को भोग लगाकर प्रसाद स्वरूप सभी को बांटा जाता है। इससे ईश्वर की कृपा मिलने के साथ दुखों व कर्ज से मुक्ति मिलती है। जीवन की सारी समस्याओं को दूर करने और उसको सुखमय बनाने के लिए ज्‍योतिषीय उपायों में नारियल का बहुत महत्‍व है। आइए जानते है कि नारियल से जुड़े कुछ आसान उपाय जिससे आपकी सभी परेशानियों दूर हो जाएगी और आपका जीवन में खुशियों ही खुशियों से भर जाएगी।

 

— 5 लघु नारियल लेकर उस पर केसर से तिलक लगाएं। हर एक नारियल पर तिलक लगाते समय 27 बार ‘ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं’ मंत्र का जाप करें। इस उपाय से आपको धन, वैभव और समृद्धि की प्राप्‍ति की होगी।

— चमेली का तेल और सिंदूर को मिलाकर नारियल पर भगवान श्रीगणेश का प्रतीरक चिन्ह यानि स्वास्तिक बनाएं। इसके बाद लड्डू या गुड़- चने का प्रसाद लेकर उसे हनुमान जी के मंदिर में अर्पित कर दें। सच्चे मन से ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। इससे आपके सिर पर चढ़ा कर्ज जल्द ही दूर होगा।

यह भी पढ़े :— सावधान ऐसे दान करने से हो सकता है नुकसान, इन जरूरी बातों का रखें ध्यान

 

– यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी भी धन-धान्‍य और अनाज की कमी न हो तो जिस स्‍थान पर आप अन्‍न का भंडार रखते हों वहां 11 लघु नारियल एक पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपे रसोईघर के पूर्व दिशा के कोने में रख दें।

— अगर व्यापार में लगातर नुकसान हो रही हो तो गुरूवार के दिन एक नारियल लेकर सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटे, एक जोडा जनेऊ, सवा पाव पीले मिष्ठान के साथ किसी विष्णु मंदिर में प्रार्थना व संकल्प के साथ रख आएं। यह बहुत ही लाभदायक रहेगा।

— परिवार को कोई लगातार बीमार रहता है तो मंगलवार या शनिवार के दिन एक साबुत पानी वाला नारियल लेकर उसे बीमार व्यक्ति के सिर पर से 21 बार फिरा कर किसी मंदिर की आग में डाल दें। साथ ही हनुमानजी की प्रतिमा को चोला चढ़ाकर हनुमानचालिसा का पाठ करें । इससे अवश्य ही रोग दूर हो जाएगा।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned