scriptBudh Gochar: 31 मई को शुक्र की राशि में बुध करेंगे प्रवेश, इन राशियों को स्वास्थ्य को लेकर रहना होगा सतर्क | Budh Gochar 31 May 2024 budh rashi parivartan health horoscope Mercury will enter taurus zodiac sign of Venus be cautious about health | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Budh Gochar: 31 मई को शुक्र की राशि में बुध करेंगे प्रवेश, इन राशियों को स्वास्थ्य को लेकर रहना होगा सतर्क

Budh Gochar बुध गोचर 31 मई को वृषभ राशि में होने वाला है। इसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा, मगर क्या आपको पता है बुध राशि परिवर्तन का कुछ राशियों को सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा (budh rashi parivartan health horoscope)।

भोपालMay 26, 2024 / 11:52 am

Pravin Pandey

budh rashi parivartan health horoscope

बुध राशि परिवर्तन 31 मई 2024

Budh Gochar 31 May 2024: महीने के आखिरी दिन 31 मई को बुध ग्रह गोचर होने जा रहा है। इसका सभी लोगों के जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ता है। स्‍वास्‍थ्‍य से लेकर करियर और आर्थिक जीवन से लेकर प्रेम जीवन तक पर असर पड़ता है। अब 31 मई को बुध गोचर वृषभ राशि में हो रहा है तो कुछ राशियों को सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक असर पड़ता है। कुछ राशियों के जातकों के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा तो कुछ की सेहत में गिरावट आएगी। आइये जानते हैं किन राशियों को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना चाहिए।

बुध का गोचर कब होगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 31 मई 2024 शुक्रवार को बुध का गोचर होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका मेष राशि, कन्या राशि, मिथुन राशि, कुंभ राशि और तुला राशि के लोगों की सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

इन राशियों को हो सकती है परेशानी
मेष राशि

मेष राशि के लोगों को बुध गोचर के समय तंत्रिका से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। इसके अलावा आपको कमजोरी हो सकती है। इस समय कोई दिक्कत न हो तो डॉक्‍टर से परामर्श लें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को बुध गोचर के समय गले में संक्रमण और आंखों में जलन को फेस करना पड़ सकता है। हालांकि कोई बड़ी समस्‍या नहीं होगी। लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या को नजरअंदाज न करें।
ये भी पढ़ेंः Lucky Girl Rashi: इन 5 राशियों की लड़कियां होती हैं लकी चार्म, पिता पति और करीबी के लिए लाती हैं सुख समृद्धि

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को बुध गोचर के कारण गले और त्‍वचा से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। ऐसी दिक्कत आए तो डॉक्‍टर से परामर्श लें। स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखेंगे तो स्‍वस्‍थ रहेंगे।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बुध गोचरकाल अनुकूल नहीं है। इस समय स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। इस समय तनाव या तंत्रिका से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। इस समय आंखों का ख्‍याल रखें, क्योंकि आंखों से जुड़ी कोई समस्‍या हो सकती है।
ये भी पढ़ेंः Saptahik Rashifal (26 May to 1 June): 4 राशियों को मिलेगी करियर में तरक्की, घर आएंगी खुशियां, साप्ताहिक राशिफल में जानें तुला से मीन तक का भविष्य

धनु रा‍शि

धनु राशि के लोगों को सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्‍यकता है। पैरों और जांघों में दर्द की शिकायत हो सकती है। आपकी ऊर्जा में भी कमी आ सकती है, तनाव हो सकता है। इसलिए सेहत का ख्‍याल रखें और शारीरिक पीड़ा को दूर रखें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को गले में इंफेक्‍शन और सिरदर्द होने की आशंका है। इन स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं से परेशान रह सकते हैं। स्‍वस्‍थ रहने के लिए आपको सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखें। बुद्धिमानी और समझदारी से काम लेंगे तो समस्या हल हो जाएगी।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Budh Gochar: 31 मई को शुक्र की राशि में बुध करेंगे प्रवेश, इन राशियों को स्वास्थ्य को लेकर रहना होगा सतर्क

ट्रेंडिंग वीडियो