scriptSaptahik Rashifal (26 May to 1 June): 4 राशियों को मिलेगी करियर में तरक्की, घर आएंगी खुशियां, साप्ताहिक राशिफल में जानें तुला से मीन तक का भविष्य | Saptahik Rashifal 26 May to 1 June 2024 weekly horoscope career libra to pisces 4 zodiac will get progress money happiness in home in new week mangal rashi parivartan budh gochar | Patrika News
राशिफल

Saptahik Rashifal (26 May to 1 June): 4 राशियों को मिलेगी करियर में तरक्की, घर आएंगी खुशियां, साप्ताहिक राशिफल में जानें तुला से मीन तक का भविष्य

Saptahik Rashifal 26 May to 1 June: मई का नया सप्ताह ग्रह गोचर के लिहाज से महत्वपूर्ण है। इस सप्ताह में बुध गोचर और मंगल राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर बड़ा असर पड़ेगा। साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन के अनुसार 26 मई से 1 जून 2024 के बीच 4 राशियों को धन लाभ, करियर में तरक्की मिलेगी। साथ ही कई शुभ समाचार मिलेंगे। साप्ताहिक भविष्यवाणी में जानें सभी राशि के लोगों का भविष्य (Saptahik Rashifal Career)।

भोपालMay 25, 2024 / 11:59 am

Pravin Pandey

Saptahik Rashifal 26 May to 1 June 2024

साप्ताहिक राशिफल 26 मई सेे 1 जून 2024

तुला साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Libra)

करियर और आर्थिक जीवनः मई के नए सप्ताह में 26 मई से 1 जून के समय में यानी रविवार से शनिवार के बीच का समय तुला राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगी। तुला साप्ताहिक राशिफल के अनुसार आने वाले समय का शुरुआती हिस्सा आपके लिए शुभ रहेगा। इस समय आपको शुभ समाचार मिलेंगे। आपसे जो नए लोग जुड़ेंगे, वे खुश रहेंगे। लोग आपकी बातों को काफी महत्व देने वाले हैं। अधीनस्थ कर्मचारियों की मेहनत से आप प्रसन्न होंगे। आप अपनी कार्यशैली से लोकप्रिय हो सकते हैं। मीडिया से जुड़े लोगों को पुरस्कार मिल सकता है। आप सोशल मीडिया पर भी सक्रिय होने की योजना बना सकते हैं। शुक्रवार और शनिवार सबसे अच्छे दिन रहने वाले हैं।

पारिवारिक जीवनः आपकी विनम्रता और लचीले स्वभाव से लोग काफी आकर्षित रहेंगे। इस सप्ताह आपको नकारात्मक लोगों से दूर रहना चाहिए। परिजनों से आप कुछ नाराज हो सकते हैं। अपने शत्रुओं को बिल्कुल भी हल्के में न लें। कुछ लोग आपसे झूठा वादा कर सकते हैं। इसीलिए आपको सतर्क रहना चाहिए। दिनचर्या थोड़ी अव्यवस्थित हो सकती है। मंगलवार और गुरुवार का दिन शुभ नहीं है।
सेहतः शुगर के रोगियों को स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है। जल का पर्याप्त मात्रा में सेवन करें। मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर जाकर नारियल का प्रसाद चढ़ाएं। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।
tula saptahik rashifal
तुला साप्ताहिक राशिफल 26 मई से 1 जून 2024

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Scorpio)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह में आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं तो इस समय नए अनुभव मिलेंगे। मनोरंजन के संसाधनों पर धन खर्च करेंगे। जीवनसाथी को करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में ज्यादा समय देना पड़ सकता है। आप यदि दूसरों की गलतियों पर ज्यादा ध्यान देंगे तो आपको समस्या होगी यह निश्चित है। सप्ताह मध्य रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को तनाव दे सकता है। अपनी भूमि तथा सम्पत्ति की उचित देखभाल करें। मंगलवार और बुधवार का दिन विशेष रूप से शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में अपनी जीवनशैली में अनुशासन रखना होगा। यदि प्रेमीजन से विवाह को लेकर उत्सुक हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अवसर लाएगा। इस समय लोग आपकी राय का सम्मान करेंगे। मित्रों पर ज्यादा निर्भर रहना उचित नहीं है। रविवार, गुरुवार और शनिवार शुभ नहीं रहेंगे।
सेहतः सप्ताह के आखिर में में राशि स्वामी मंगल का स्वराशि मेष में प्रवेश बीमार वृश्चिक राशि के लोगों के स्वास्थ्य में सुधार कराएगा। महिलाओं को थकान के कारण सर्वाइकल और माइग्रेन जैसी समस्या बढ़ सकती है। सोमवार को दुर्गा जी के मंदिर में लाल ध्वज अर्पित करें।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope (26 May to 1June): नए सप्ताह में 5 राशियों को धन लाभ और नौकरी में तरक्की, साप्ताहिक राशिफल में मेष से कन्या तक जानें अपना भविष्य

vrishchik saptahik rashifal
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 26 मई से 1 जून 2024

धनु साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Sagittarius)

करियर और आर्थिक जीवनः धनु साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह धनु राशि वालों को कारोबार में विस्तार के अवसर मिलेंगे। व्यवसायियों को निवेशकों से लाभ हो सकता है। पूरा सप्ताह आपको पुराने नुकसान की भरपाई करने में मदद करेगा। विद्यार्थी नए विषयों का अध्ययन शुरू कर सकते हैं। आप शत्रुओं पर हावी रहेंगे। विनिर्माण संबंधी कार्यों में प्रगति होगी। जिन विद्यार्थियों को पढ़ाई में ज्यादा समस्या आ रही थी, उनके लिए सप्ताह काफी अच्छा है। आपका अनावश्यक धन खर्च हो सकता है। रविवार, गुरुवार और शुक्रवार काफी अच्छा रहेगा। शनिवार को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

पारिवारिक जीवनः नए सप्ताह में जीवनसाथी के साथ यात्रा कर सकते हैं। प्रेम संबंधों का आनंद उठाएंगे। परिजनों के साथ मनमुटाव दूर होगा। आपको दिखावा करने से बचना चाहिए। कई लोग आपसे मन ही मन ईर्ष्या करेंगे। किसी की भावनाओं का अनादर न करें। पिताजी की आज्ञा की अवहेलना न करें।
सेहतः बुजुर्ग लोगों को मई के इस आखिरी सप्ताह में स्वास्थ्य लाभ हो सकता है। गर्मी के कारण आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। रक्तचाप के रोगियों को सेहत से जुड़े खानपान का कड़ाई से पालन करना चाहिए। भगवान शिव को प्रतिदिन जल से अभिषेक करें और संभव हो तो ‘रुद्राष्टक’ का प्रतिदिन पाठ करें।
dhanu saptahik rashifal
धनु साप्ताहिक राशिफल 26 मई से 1 जून 2024

मकर साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Capricorn)

करियर और आर्थिक जीवनः मकर साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 26 मई से 1 जून के सप्ताह में मकर राशि वाले अपनी जीवनशैली पर काफी धन खर्च करेंगे। बौद्धिक चर्चाओं में शामिल होंगे। इससे समाज में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आपके बड़े राजनीतिक संबंध विकसित हो सकते हैं। उच्च अधिकारी आपके नियंत्रण में रहेंगे। सप्ताह के आखिर में मंगल का राशि परिवर्तन आपको किसी बड़े निवेश के लिए प्रेरित कर सकता है। ज्यादा आदर्शवाद के कारण आप कुछ मनोवांछित विकल्पों से दूर हो सकते हैं।
पारिवारिक जीवनः घर में पूजा-पाठ का माहौल रहेगा। इस समय आप दूसरों की मदद करने की भरपूर कोशिश करेंगे। आपकी अच्छी छवि के कारण आपसे लोग अपने मन की बातें भी शेयर कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल रहेगा। परिजनों के साथ छुट्टियां बिताने का विचार करेंगे। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कलहपूर्ण हो सकती है। घर के सदस्यों का सहयोग अवश्य करें। युवा अपने प्रेम संबंधों को लेकर कुछ संकोच में हो सकते हैं। प्रेम विवाह को लेकर आपको परिवार का उचित सहयोग नहीं मिलेगा। रविवार और शुक्रवार का दिन थोड़ा नकारात्मक रहेगा।
सेहतः गलत खानपान की वजह से गैस की समस्या हो सकती है। पशुओं और पक्षियों के लिए भोजन और जल की व्यवस्था करवाएं।
ये भी पढ़ेंः Shani Vakri: नए महीने में शनि बदलेंगे चाल, 5 राशि के लोगों को मिलेगा धन और तरक्की का वरदान

makar saptahik rashifal
मकर साप्ताहिक राशिफल 26 मई से 1 जून 2024

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Aquarius)

करियर और आर्थिक जीवनः कुंभ साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 26 मई से 1 जून के बीच कुंभ राशि के व्यावसायिक लोग अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर काफी ध्यान देंगे। इससे आपकी आय बढ़ सकती है। लंबे समय से घर खरीदने की योजना बनाने वाले लोगों को इस सप्ताह सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सहयोगी आपकी प्रशंसा करेंगे। अपनी कार्यशैली में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए सप्ताह काफी शुभ है। कार्यक्षेत्र में बदलाव भी कर सकते हैं। गुरुवार के बाद का समय आपके लिए बेहतरीन है। कुछ बुद्धिजीवी प्रकृति के लोग आपके काम में गलती निकालने का प्रयास कर सकते हैं। लेकिन आपको उनसे बहस करने से बचना चाहिए। उनकी सलाह से आपको भविष्य में लाभ ही होगा।

पारिवारिक जीवनः मई के नए सप्ताह में आप प्रेमीजन के साथ अच्छा समय बिताएंगे। मनोरंजन से जुड़े कार्यों में आप रूचि ले सकते हैं। कड़वी बोली से संबंध बिगड़ सकते हैं। अनैतिक कार्यों से पूरी तरह दूर रहें। बिना किसी विशेष प्रयोजन के लोगों से अपनी बातें शेयर न करें। यात्रा के दौरान झगड़े हो सकते हैं। रविवार और मंगलवार शुभ नहीं है।
सेहतः नए सप्ताह में पाचन संबंधी समस्या हो सकती है। तीखे भोजन का ज्यादा प्रयोग न करें। पिण्डलियों में दर्द की शिकायत हो सकती है। किसी विष्णु जी के मंदिर में तुलसी की माला अर्पित करें।
kumbh saptahik rashifal
कुंभ साप्ताहिक राशिफल 26 मई से 1 जून 2024

मीन साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Pisces)

करियर और आर्थिक जीवनः मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह में मीन राशि वालों के काम तय समय पर होंगे, इससे प्रसन्नता होगी। नई योजनाओं के लिए धन की बचत करेंगे। काफी समय से रूके हुये निर्माण कार्यों में तेजी आएगी। व्यापारिक यात्रा से बेहतरीन धन लाभ होगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। सोशल मीडिया पर नए लोगों से दोस्ती बढ़ेगी। रविवार से मंगलवार का समय काफी शुभ रहेगा। यह सप्ताह मीन राशि वालों को क्षमताओं का भरपूर उपयोग करने का है। इसीलिए अपना समय व्यर्थ के कार्यों में बर्बाद न करें। आप अच्छी परिस्थितियों में भी नकारात्मकता ढूंढ़ने का प्रयास कर सकते हैं। आपको सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

पारिवारिक जीवनः वैवाहिक जीवन में प्रेम भाव बढ़ेगा। यदि आप किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो नया सप्ताह काफी शुभ रहेगा। विरोधियों के साथ समझौता करके झगड़े को शांत करने की रणनीति पर आप काम कर सकते हैं। उच्च पद पर बैठे हुए लोगों से आपके संबंध मधुर होंगे। यात्रा को लेकर आप कुछ असमंजस में हो सकते हैं। ऐसा भी संभव है कि आप कहीं जाने की योजना बना रहे हैं और अचानक से आपको दूसरा काम याद आ जाए। गुरुवार और शुक्रवार शुभ नहीं रहेंगे। किसी मंदिर के पुजारी को तिल और गुड़ का दान करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Saptahik Rashifal (26 May to 1 June): 4 राशियों को मिलेगी करियर में तरक्की, घर आएंगी खुशियां, साप्ताहिक राशिफल में जानें तुला से मीन तक का भविष्य

ट्रेंडिंग वीडियो