scriptShani Vakri:कुंभ राशि में आज से 139 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशि के लोगों को मिलेगा धन और तरक्की का वरदान | shani vakri 2024 shani vakra drishti Shani Dev Saturn will change course in june Vakri Shani 5 zodiac will get blessing wealth progress shani gochar kumbh rashi | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shani Vakri:कुंभ राशि में आज से 139 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशि के लोगों को मिलेगा धन और तरक्की का वरदान

shani vakri 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर और चाल का विशेष महत्व होता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपनी राशि बदलता है या चाल बदलता है तो इसका सभी राशियों पर शुभ, अशुभ प्रभाव पड़ता है। अब शनि देव जून के अंतिम दिन अपनी चाल बदलेंगे, ज्योतिषियों के अनुसार इसका 5 राशि के लोगों को बेहद शुभ फल मिलेगा और ये मालामाल हो जाएंगे (shani gochar kumbh rashi)।

भोपालJun 29, 2024 / 05:54 pm

Pravin Pandey

shani vakri 2024

शनि वक्री 2024 जून में

जानें कब शनि चाल बदलेंगे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव सबसे धीमी गति से चाल चलने वाले ग्रह हैं। शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं और शनि गोचर कर अभी कुंभ राशि में विराजमान हैं, अब 2025 में शनि कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेंगे। इससे पहले शनि 29 जून 2024 की रात 11.40 बजे कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं। अब वक्री शनि का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ राशियों को बहुत लाभ होगा। इनको धन मिलेगा और तरक्की करेंगे तो आइये जानते हैं कि ये भाग्यशाली राशियां कौन हैं।

शनि कुंभ राशि में वक्री होना इनके लिए भाग्यशाली
मेष राशि

शनि देव का वक्री होना मेष राशि वालों के लिए लाभदायक है। इस दौरान मेष राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा और रूके काम बनने लगेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ काम की सराहना करेंगे, इस समय आप मान-सम्मान पाएंगे। सहकर्मी काम को लेकर सलाह लेंगे। परिवार में आपके नैतिक मूल्यों से खुशनुमा माहौल रहेगा। करियर में अतिरिक्त मेहनत और समर्पण से खूब धन कमाएंगे। आप अपनी मेहनत से आरामदायक स्थिति में पहुंचेंगे। काम से अपने वरिष्ठों का दिल जीतेंगे।

मेष राशि के जिन लोगों का खुद का व्यापार है वे इस समय अच्छा लाभ कमाएंगे। बिजनेस में अपार सफलता पाएंगे। पूर्व में किए निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा। कोई निवेश करना चाहते हैं या कोई नई संपत्ति जोड़ना चाहते हैं तो यह समय अच्छा है। इस अवधि में आप जीवनसाथी का विश्वास जीतने और रिश्ते में बेहतर सामंजस्य बनाए रखने की स्थिति में होंगे। आप खुलकर अपनी बातों को अपने पार्टनर के सामने रखेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय अच्छा है, कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी।

वृषभ राशि

शनि का वक्री होना वृषभ राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। जिस काम में हाथ डालेंगे, उसकी दुश्वारियां खत्म हो जाएंगी। आपको हर प्रयास में सफलता मिलेगी। वरिष्ठों का विश्वास जीतेंगे और तारीफ पाएंगे। कार्यक्षेत्र में वृषभ राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वृषभ राशि के व्यवसायियों को इस समय अधिक लाभ मिलेगा, जिससे खुशी मिलेगी। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो वो नए लोगों के संपर्क में आएंगे। इससे वृषभ राशि वालों को सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि वाले इस अवधि में अच्छा पैसा कमाएंगे और इन्हें संतुष्टि मिलेगी। जो लोग विदेश में रहते हैं उन्हें ज्यादा धन कमाने का मौका मिलेगा। धन की बचत करने में सफल होंगे। विदेश में नौकरी का अवसर मिल सकता है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। इस समय स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
ये भी पढ़ेंः Shani Upay: इन उपायों से शनि बना देते हैं बिगड़े काम, शनि की टेढ़ी नजर से नहीं होता नुकसान

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए वक्री शनि के प्रभाव से प्रमोशन और वेतन वृद्धि मिलेगी। वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध कायम करने में सफल होंगे। आप अपने काम में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए स्किल्स को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। इस अवधि में आप एक साथ कई कामों को बखूबी संभाल लेंगे क्योंकि आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। पेशेवर जीवन में आपके मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। बिजनेस करने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। इस अवधि में आपको अपने व्यापार को चलाने और आय में वृद्धि के नए अवसर प्राप्त होंगे। ऐसे मौके आपको आर्थिक रूप से स्थिरता और मजबूती प्रदान करेंगे। इस अवधि में आप अपने पार्टनर के साथ मधुर और सौहार्द्रपूर्ण व्यवहार रखेंगे।

वृश्चिक राशि

वक्री शनि से वृश्चिक राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ मिलेगा। संतान पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और धन लाभ के अवसर बढ़ेंगे। करियर और कारोबार में अच्छे अवसर मिलेंगे। आमदनी में इजाफा होने से बैंक बैलेंस बढ़ेगा। वृश्चिक राशि वाले तेजी से धन कमाएंगे, बचत करने में भी सफल होंगे। ट्रेड और सट्टेबाजी से धन मिलेगा।

वक्री शनि आपके करियर को उन्नत बनाएगा। नौकरी में ज्यादा लाभ पाएंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो तरक्की मिलेगी। नए दोस्त बनाने में सफल रहेंगे और दोस्ती में उच्च मूल्यों की स्थापना करेंगे। व्यापार की बात करें तो जिन लोगों का अपना व्यापार है वे शीर्ष पर पहुंचेंगे और अच्छा लाभ कमाएंगे। नए बिजनेस में प्रवेश कर सकते हैं जिसमें बड़ा लाभ होगा। इस समय वृश्चिक राशि वालों की सेहत अच्छी रहेगी। हालांकि छोटी-मोटी समस्या आपको परेशान कर सकती है।
ये भी पढ़ेंः

Shani Vakri: शनि जल्द चलेंगे उल्टी चाल, जानें 139 दिन किस पर रहेगी टेढ़ी नजर और किसको देंगे अकूत धन

कुंभ राशि

वक्री शनि के कारण कुंभ राशि वाले आत्मविश्वास से भरे रहेंगे जो करियर में तरक्की के लिए साहसिक कदम उठाने के लिए प्रेरित होंगे। अवसरों का लाभ उठाएंगे, जीवन के लक्ष्यों के साथ-साथ करियर में प्रगति करेंगे। नौकरी में पदोन्नति पाएंगे। करियर में सराहना मिलेगी, किसी नए व्यापार को शुरू करने का मौका मिलेगा। आपकी नेतृत्व क्षमता और बातचीत करने का तरीका, वरिष्ठों या बिजनेस पार्टनर बनने के इच्छुक लोगों को आकर्षित कर सकता है। यह समय योग्यता को साबित करने और कार्यक्षेत्र में विशेष लोगों से मिल रही चुनौती का सामना करने के लिए अच्छा रहेगा।

अपनी बुद्धिमानी से धन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। ये निर्णय जीवन में समृद्धि और स्थिरता लेकर आएंगे। आप अपने धन को मैनेज करने में सफल होंगे और आत्मविश्वास जीवन में आने वाली आर्थिक समस्याओं से निपटने में सहायक बनेगा। इस दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
ये भी पढ़ेंः

Weekly Horoscope 30 June to 6 July: जुलाई के नए सप्ताह में 5 राशियों पर बरसेगा छप्परफाड़ पैसा, साप्ताहिक राशिफल में जानें कैसे होंगे अगले सात दिन

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shani Vakri:कुंभ राशि में आज से 139 दिन शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशि के लोगों को मिलेगा धन और तरक्की का वरदान

ट्रेंडिंग वीडियो