scriptShani Vakri: शनि जल्द चलेंगे उल्टी चाल, जानें 139 दिन किस पर रहेगी टेढ़ी नजर और किसको देंगे अकूत धन | Shani Vakri 2024 in hindi Meen Rashi Saturn Retrograde In Pisces shani gochar 139 days whom shani dev will keep evil eye whom immense wealth vakri shani ke upay | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shani Vakri: शनि जल्द चलेंगे उल्टी चाल, जानें 139 दिन किस पर रहेगी टेढ़ी नजर और किसको देंगे अकूत धन

Shani Vakri: कर्मफलदाता शनि 29 जून को अपनी चाल बदलेंगे। शनि उल्टी चाल चलते हुए मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शनि यहां लगभग साढ़े चार महीने 15 नवंबर तक करीब 139 दिन इसी अवस्था में रहेंगे। शनि ग्रह की इस उल्टी चाल से व्यक्ति के जीवन और समाज में बड़े बदलाव हो सकते हैं। आइये जानते हैं मेष से मीन पर क्या असर पड़ेगा, शनि वक्री के उपाय क्या हैं (vakri shani ke upay)।

भोपालJun 27, 2024 / 11:24 am

Pravin Pandey

Shani Vakri 2024 in hindi Meen Rashi

मीन राशि में शनि वक्री होने से इन राशियों पर बड़ा असर

शनि के वक्री होने का इन राशियों पर पड़ेगा असर
मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए शनि की उल्टी चाल मेष राशि वालों को आश्चर्यचकित करेंगे। इस समय आप जितना आंतरिक कार्य करेंगे, वह दीर्घकालिक विकास के लिए अभूतपूर्व होगा। इस समय आपको कई समस्याओं के समाधान मिलेंगे।

वृषभ राशि

शनि की वक्री चाल का सीधा असर वृषभ राशि वालों की सामाजिक प्रतिष्ठा और छवि पर पड़ेगा। शनि के मीन राशि में वक्री 2024 के दौरान व्यावसायिक नेटवर्किंग कौशल में वृद्धि करेगा। कई मित्र और सहकर्मी आपके साथ सहयोग करने में रूचि दिखाएंगे। बाहरी दुनिया के साथ काफी मेलजोल रहेगा, आंतरिक शांति बनी रहेगी। शनिवार के दिन गरीबों और जरूरतमंदों को जूते दान करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए शनि वक्री अवधि में आपके कार्यक्षेत्र में कीर्ति और प्रसिद्धि दिलाएगा। शनि वक्री आपके पेशेवर जीवन को प्रभावित करेगा और आपका पूरा ध्यान काम पर रहेगा।

ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope 23 june to 29 june: नए सप्ताह में मेष, सिंह समेत 3 राशियों बड़ा आर्थिक लाभ, करियर में सफलता, साप्ताहिक राशिफल में बाकी लोग भी जानें अपना भविष्य

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए वक्री शनि आप की सोच उच्च स्तर का बनाएगा और कर्क राशि वाले नई चीज सीखने का प्रयास करेंगे। मीन राशि में शनि वक्री 2024 अवधि में आपमें से कुछ लोग यात्रा और आनंददायक क्षणों की योजना बनाएंगे।

सिंह राशि

मीन राशि में वक्री शनि सिंह राशि वालों का हुनर तराशेगा। इस समय आप बहुत सारे परिवर्तनों से गुजरेंगे और लाभ पहुंचाएगा। आपको कुछ धन या विरासत भी मिलने की संभावना है। इस समय अंधे लोगों की मदद करें और दान करें तो लाभ होगा।

कन्या राशि

मीन राशि में शनि वक्री होना कन्या राशि वालों का जीवनसाथी और प्रेमी के साथ घनिष्ठता बढ़ाएंगे। ये लोग सुखद प्रेम जीवन बिताने में सफल होंगे। व्यावसायिक साझेदारियां आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस समय कन्या राशि वालों को तर्क-वितर्क से बचना चाहिए। शाकाहारी भोजन करें और शराब से बचें।
ये भी पढ़ेंः Brihaspati Gochar 2024: इन 4 राशियों को अगले साल तक मिलेगा बृहस्पति का आशीर्वाद, नहीं होगी धन की कमी

तुला राशि

मीन राशि में शनि वक्री होकर तुला राशि वालों के लिए कई समस्या और चुनौती पेश कर सकता है। हालांकि इस समय आप नई चीजें सीखेंगे, जिससे प्रगति का मौका बढ़ेगा। इस समय कोई नया ऋण न लें, वर्ना कर्ज में डूब सकते हैं। लंबी अवधि में आपकी वित्तीय स्थिति खराब हो सकती है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन शनि चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए वक्री शनि वृश्चिक राशिवालों का जीवन खुशनुमा बनाएगा। आपको मनोरंजक पल बिताने का मौका मिलेगा। शनि के मीन राशि में वक्री 2024 होने से काम और जीवन में संतुलन बनाने का प्रयास करना होगा। अपने बच्चों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं और उन्हें संवारें। प्रतिदिन शनि मंदिर जाएं और विधि-विधान से शनि देव की पूजा करें।

धनु राशि

Shani Vakri (शनि वक्री) रियल एस्टेट में निवेश करने और अपने वाहनों को अपग्रेड करने की योजना बना रहे धनु राशि वालों पर पड़ेगा। इस समय यदि संभव हो तो निवेश को रोक कर रखें और जल्दबाजी न करें। अपनी मां के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और उन्हें बाहर घुमाने या धार्मिक यात्रा पर ले जाएं। शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ पर दीया जलाएं और शनि का आशीर्वाद लें।

मकर राशि

वक्री शनि मकर राशि वालों के लिए अच्छा समय लाएगा। इस समय आपका आसपास के अन्य लोगों के साथ जुड़ाव मजबूत होगा। शनि के मीन राशि में वक्री 2024 के कारण आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति और स्वाभाविक प्रवृत्ति बढ़ेगी, जिससे आपको सही समय पर सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी। कोई भी फटा हुआ कपड़ा न पहनें।
ये भी पढ़ेंः Mohini Ekadashi Katha: ये है मोहिनी एकादशी व्रत कथा, हजार गौदान का मिलता है पुण्यफल

कुंभ राशि

वक्री शनि कुंभ राशि वालों को सजग रहने का अल्टीमेटम दे रहा है। इस समय निवेश पर फिर से विचार करने और अपने निवेश लक्ष्यों पर फिर से ध्यान केंद्रित करने का समय आ गया है। बोलने से पहले दो बार सोचें ताकि जिन लोगों से आप प्यार करते हैं उन्हें ठेस न पहुंचे और आपके रिश्ते खराब न हों। कोशिश करें और जितना हो सके अपने परिवार के साथ समय बिताएं। अपने घर में एक शनि यंत्र स्थापित करें।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए शनि वक्री अधिक से अधिक आत्मखोज की प्रवृत्ति बढ़ाएगा। आप कुछ अंतर्दृष्टि और आत्मनिरीक्षण के लिए गहराई से प्रयास करेंगे। शनि वक्री 2024 अगले साढ़े चार महीनों तक आपका ध्यान केवल आप पर ही रहेगा और इसलिए यह आपके आत्म विकास और परिवर्तन के लिए एक खास अवधि होगी। शनि को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन शनि चालीसा का जाप करें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shani Vakri: शनि जल्द चलेंगे उल्टी चाल, जानें 139 दिन किस पर रहेगी टेढ़ी नजर और किसको देंगे अकूत धन

ट्रेंडिंग वीडियो