scriptNavpancham Yog: गुरु और केतु ने बनाया शक्तिशाली नवपंचम योग, एक साल में 3 राशि वाले बन सकते हैं करोड़पति, खूब मिलेगी तरक्की | Guru Ketu Conjuction powerful Navpancham Yog 2024 Guru Gochar Ketu Gochar formed 3 zodiac will get wealth success become crorepati in one year | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Navpancham Yog: गुरु और केतु ने बनाया शक्तिशाली नवपंचम योग, एक साल में 3 राशि वाले बन सकते हैं करोड़पति, खूब मिलेगी तरक्की

Navpancham Yog 2024 ज्‍योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह गोचर सभी राशियों पर शुभ अशुभ असर डालता है। साथ ही शुभ अशुभ योग बनाते हैं। इसी कड़ी में 1 मई को हुए बृहस्पति गोचर ने नवपंचम राजयोग का निर्माण किया है, जो 3 राशि के लोगों की तकदीर बदल देगी। इस शक्तिशाली और शुभ योग से 3 राशि के लोगों के जीवन में सकारात्कम बदलाव आएगा। खास बात है करीब 1 साल यह स्थिति बनी रहेगी। आइये जानते हैं कैसा शुभ योग बन रहा है और इसका क्या लाभ होगा।

भोपालMay 17, 2024 / 05:06 pm

Pravin Pandey

Navpancham Yog 2024 Guru Gochar

गुरु गोचर ने बनाया नवपंचम योग 2024

बृहस्पति गोचर से बना नवपंचम राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब व्‍यक्‍ति की कुंडली में पंचम भाव का स्‍वामी नौवें भाव में हो और नौवें भाव का स्‍वामी पांचवें भाव में हो तो यह स्थिति नवपंचम योग का निर्माण करती है। वैदिक ज्‍योतिष में इसे शक्‍तिशाली और शुभ माना जाता है। इसके कारण जातक में गुणों का विकास होता है। ऐसा जातक बुद्धिमान होते हैं और यह शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्‍त करता है।
1 मई 2024 दोपहर 2.29 बजे गुरु ग्रह बृहस्पति ने वृषभ राशि में प्रवेश किया है। जबकि इससे पहले 30 अक्‍टूबर 2023 से केतु कन्‍या राशि में विराजमान हैं। इस तरह केतु और गुरु एक-दूसरे से नौवें भाव में आ गए हैं। इन दोनों ग्रहों की इस स्थिति से सिंह राशि में नवपंचम योग बन रहा है। इसका 3 राशियों पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा।

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के लोगों के लिए नवपंचम योग बेहद लाभदायक है। वृषभ राशि वालों की आमदनी बढ़ेगी, आय के नए स्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपने अपने काम को लेकर जो योजनाएं बनाई हैं, अब वे सफल होंगी। वहीं व्‍यापारियों के लिए भी अच्‍छा समय है। नवपंचम योग के प्रभाव से वृषभ राशि वालों को कारोबार में बेहतरीन सफलता, बड़ा अवसर और बड़ा लाभ मिलेगा। इस समय व्‍यापारियों को कोई बड़ी डील मिल सकती है। आप इस समय न सिर्फ खूब पैसा कमाएंगे बल्कि पैसों की बचत करने में भी सफल होंगे।
ये भी पढ़ेंः Shani Dev शनि देव बनाने वाले हैं केंद्र त्रिकोण राजयोग, 3 राशियों को मिलेगी अपार सफलता, बन जाएंगे धनवान

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को नवपंचम योग से अपार लाभ मिलेगा। इस समय आपने जो भी योजनाएं बना रखी हैं, वे सफल होंगी। इस समय समाज में मिथुन राशि वालों का मान-सम्‍मान बढ़ेगा और प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। आप नए निवेश के बारे में सोच सकते हैं। इस दौरान निवेश से आपको अच्‍छा लाभ हो सकता है। ऐसे लोग जो नया व्‍यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो इस समय सफलता मिलेगी। आपको अपने व्‍यापार में खूब पैसा कमाने का मौका मिलेगा। आपके अपने जीवनसाथी के साथ संबंध मज़बूत होंगे। आपके पार्टनर को तरक्‍की मिलने के भी आसार हैं। वहीं आप इस दौरान सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद ले पाएंगे।
ये भी पढ़ेंः 30 जून से दुनिया देखेगी शनि का कमाल, 3 राशियों की जागेगी किस्मत शनि चलेंगे ऐसी चाल

मकर राशि

बृहस्पति केतु के प्रभाव से बने नवपंचम योग के कारण मकर राशि के लोग संपन्‍न रहेंगे। आपके सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और मन प्रसन्‍न रहेगा। आप अपने लिए नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। आपको पैतृक सं‍पत्ति मिलने के भी योग बन रहे हैं। यह समय आपके लिए लाभ ही लाभ लेकर आया है। नौकरीपेशा लोगों को उन्‍नति करने के अनेक अवसर प्राप्‍त होंगे। व्‍यापारियों के लिए भी अनुकूल समय है। आपको इस समय लाभ प्राप्‍त होगा। आप पैसों की बचत करने में भी सफल हो पाएंगे। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Navpancham Yog: गुरु और केतु ने बनाया शक्तिशाली नवपंचम योग, एक साल में 3 राशि वाले बन सकते हैं करोड़पति, खूब मिलेगी तरक्की

ट्रेंडिंग वीडियो