बड़े से बड़े दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के अचूक उपाय, एक बार जरूर आजमाएं

कहते है ना कि बुरा समय चलता है कि लाख जतन करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है।
कई बार दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता है जिसके बनते बनते काम भी बिगड़ जाते है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 27 Jan 2021, 09:36 AM IST

नई दिल्ली। कई बार इंसानों बहुत कुछ करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती। इंसान करता है अच्छा काम है लेकिन इसके परिणाम गलत ही निकलते है। ऐसी परिस्थति में इंसान चाह कर भी कुछ नहीं कर सकता। कहते है ना कि बुरा समय चलता है कि लाख जतन करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। कई बार दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता है जिसके बनते बनते काम भी बिगड़ जाते है। ज्योतिष शास्त्र में हर मुश्किल का समाधान बताया गया है। इन उपाय इंसान अपने बुरे दिनों को अच्छे दिनों में बदल सकता है और अटके हुए सारे काम भी पूरे हो जाते है। आइए जानते कुछ चमत्कारी उपाय....

— ज्योतिष के अनुसार, घर के मुख्य द्वार के ऊपर भगवान श्रीगणेश की दो मुंह की प्रतिमा या चित्र इस प्रकार लगाएं कि उनका एक मुख घर के बाहर और एक घर के अंदर रहे। उस प्रतिमा पर प्रतिदिन सुबह दूर्वा अवश्य अर्पित करें।

— ऐसा कहा जाता है कि बरगद के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाकर घर के पूजाघर में रखकर पूजा करना शुरू कर दें। ऐसा करनेे से अटके हुए काम बनेंगे।

यह भी पढ़े :— ताजमहल के बारे में कुछ ऐसी रहस्यमयी बातें, जो बहुत कम लोगों ही है पता

— एक गेंदे के फूल पर कुंकुम लगाकर तुलसी पर चढ़ाएं। इस उपाय को रोज करने से पति-पत्नी के बीच तनाव कम होकर आपसी प्रेम बढ़ता है।

— रवि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में बहेड़े की जड़ या एक पत्ता तथा शंखपुष्पी की जड़ लाकर घर में रखें और लगातार उसकी पूजा करें। आपके बुरे दिन अच्छे दिनों में बदलने लगेंगे।

— रोज सुबह खाना बनाते समय पहली रोटी गाय तथा आखिरी रोटी कुत्ते के लिए निकालें। ऐसा करने से सभी ग्रह अपना बुरा असर छोड़ कर अच्छा असर देने लगते हैं।

— नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी, रोजगार आदि शुभ कार्यों के लिए जाते समय घर की कोई महिला एक मुठ्ठी काले उड़द उस व्यक्ति के ऊपर से उतार कर भूमि पर छोड़ दे तो हर कार्य में सफलता मिलेगी।

— गरीब, असहाय, रोगी व किन्नरों की सहायता दान स्वरूप अवश्य करें। यदि संभव हो तो किन्नरों को दिए पैसे में से एक सिक्का वापस लेकर अपने कैश बॉक्स या लॉकर में रखें। इससे बहुत लाभ होगा।

— अगर घर में सुख-शांति नहीं रहती तो रात के 12 से 3 बजे के बीच में जिस बर्तन से घर के लोग पानी पीते हैं, उसमें से एक लोटा पानी लेकर अपने घर के चारों कोनों में तथा मकान के बीचों-बीच थोड़ा सा छिड़क दें।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned