scriptVakri Shani: 139 दिनों तक वक्री शनि 4 राशियों को देंगे आशीर्वाद, खुशियों से भर जाएगा घर, हो जाएंगे मालामाल | Vakri Shani 2024 Retrograde Saturn will bless 4 zodiac signs for 139 days house will be filled with happiness | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Vakri Shani: 139 दिनों तक वक्री शनि 4 राशियों को देंगे आशीर्वाद, खुशियों से भर जाएगा घर, हो जाएंगे मालामाल

Vakri Shani 2024: वैदिक ज्योतिष में शनि सबसे महत्वपूर्ण ग्रह है। इनके हर परिवर्तन का सभी मनुष्यों पर गहरा असर पड़ता है। कुछ को शनि के कोप से भयंकर नुकसान होता है तो कुछ की किस्मत का बंद ताला खुल जाता है। शनिदेव अभी कुंभ राशि में 29 जून की रात 11.40 बजे वक्री होने वाले हैं। यह स्थिति 139 दिन तक रहेगी। इसका 4 राशि के लोगों के मान-सम्मान और धन-संपत्ति में वृद्धि होगी तो आइए जानते हैं किसकी किस्मत चमकने वाली है।

भोपालJun 08, 2024 / 04:45 pm

Pravin Pandey

Vakri Shani 2024

वक्री शनि 2024

वक्री शनि से इन लोगों को होगा लाभ
मेष राशि

वक्री शनि मेष राशि वालों को करियर में अपार लाभ देगा। विदेश में नौकरी का मौका मिलेगा। इससे खुशियों से आपका घर भर जाएगा। काम में की गई मेहनत को सराहना मिलेगी। इस समय करियर को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है, आपको संतुष्टि मिलेगी। इस अवधि में मेष राशि वाले नौकरी में बुद्धि और स्किल्स के दम पर दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे।
मेष राशि के व्यापारियों को बिजनेस पार्टनर की मदद से अच्छा लाभ मिलेगा। इस दौरान आप प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने में सफल होंगे। साथ ही पार्टनर के साथ रिश्ते अच्छे बनेंगे। हालांकि प्यार भरी नोकझोंक हो सकती है। शनि वक्री के दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपको बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं आने वाली, भले ही हल्की सर्दी-खांसी, पैरों में दर्द आदि की शिकायत हो जाए।

मिथुन राशि

शनि वक्री मिथुन राशि के लोगों के लिए शानदार होने वाली है। इस समय मिथुन राशि वालों की आय में वृद्धि के नए स्रोत बनेंगे। इस समय आपका सारा ध्यान बेहतर भविष्य के निर्माण पर केंद्रित होगा। करियर, परिवार और अच्छा पैसा कमाने में भाग्य आपका साथ देगा। इस समय विदेश यात्रा समेत कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आप नौकरी में शीर्ष पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, इसका लाभ मिलेगा। इस समय पदोन्नति या वेतन वृद्धि हो सकती है।
इस अवधि में मिथुन राशि वालों को नौकरी के भी नए मौके मिलेंगे। वक्री शनि की अवधि में आपको कौशल की वजह से पदोन्नति या विशेष इंसेंटिव मिल सकता है। यदि आपका खुद का व्यापार है तो अच्छा लाभ पाने के लिए आप अपने सभी कामों को बहुत सोच-समझकर करेंगे। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ेंगे। इस समय आपको धन लाभ होगा और बचत कर पाएंगे। ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के इच्छुक रह सकते हैं।
ये भी पढ़ेंः Saptahik Rashifal (9 June to 15 June): तुला, धनु समेत 5 राशियों के लोगों को नए सप्ताह में तरक्की और छप्परफाड़ पैसा, साप्ताहिक राशिफल में सभी जानें अपना भविष्य

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए वक्री शनि लव लाइफ में खुशियां लाएगा। इस समय तुला राशि के लोग पार्टनर के साथ रिश्ते में प्रेम और तालमेल बनाए रखने में सफल होंगे। इस समय जीवनसाथी के साथ सुखद लम्हें बिताएंगे। तुला राशि वालों का रवैया स्वास्थ्य को लेकर सकारात्मक रहेगा और स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
वहीं कार्यक्षेत्र में सफल टीम लीडर के रूप में जगह बनाने में सफल रहेंगे। आने वाला समय आपके लिए प्रमोशन और नौकरी के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। इस समय आपकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग बनेंगे। तुला राशि के व्यापारियों का प्रदर्शन शानदार रहेगा और जो शेयर बाजार से जुड़े लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि व्यापारियों को बहुत अच्छा लाभ नहीं मिलेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को वक्री शनि के समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके चलते जीवन के हर पहलू में सकारात्मक परिणाम पाएंगे। कुंभ राशि वाले जो भी काम कर रहे हैं या फिर जिस काम को आगे बढ़ाने की उम्मीद लगाए हुए हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में लंबी यात्रा हो सकती है, ये आरामदायक रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि एक टीम लीडर के रूप में उभरकर सामने आएगी, जिन लोगों का खुद का व्यापार है उनके लिए यह समय शेयर मार्केट के माध्यम से पैसा कमाने के लिए अच्छा समय रहेगा।
इस समय निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा और लोकप्रियता पाएंगे। कुंभ राशि के लोग अच्छा धन कमाएंगे। इस समय पैतृक संपत्ति से भी धन मिलेगा, धन कहीं फंसा हुआ है तो वह भी वापस मिल सकता है। रिश्ते में पार्टनर के साथ संतुष्ट दिखाई देंगे। पार्टनर के साथ रिश्ता प्रेम और सद्भाव से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाते हुए रिश्ते में खुशियां बनाए रख सकेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Vakri Shani: 139 दिनों तक वक्री शनि 4 राशियों को देंगे आशीर्वाद, खुशियों से भर जाएगा घर, हो जाएंगे मालामाल

ट्रेंडिंग वीडियो