script

BMW ने डीजल इंजन के साथ लांच की SUV X3, जानें फीचर्स से लेकर बुकिंग तक की सारी जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2018 01:08:43 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

BMW ने अपने यूरोप के ग्राहकों के लिए कार का डीजल वैरिएंट X3 M40d लांच कर दिया है। अपने सेंग्मेंट में ये कार मर्सडीज और

bmw

BMW ने डीजल इंजन के साथ लांच की SUV X3, जानें फीचर्स से लेकर बुकिंग तक की सारी जानकारी

नई दिल्ली: लग्जरी कार कंपनी BMW ने अपने यूरोप के ग्राहकों के लिए कार का डीजल वैरिएंट X3 M40d लांच कर दिया है। इस कार में 6 सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है।कंपनी की ये नई कार इंजन और पॉवर के मामले में X4 M40d की तरह ही होगी।X3 M40d में 3 लीटर कैपेसिटी वाला B57 डीजल इंजन दिया गया है जो 322 bhp पॉवर में 770न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।नई लॉंच हुई SUV महज पांच सेंकेंड से कम वक्त में 0-100किमी की रफ्तार पकड़ सकती है।
मिलिट्री लुक में लॉन्च हुई ‘रॉयल एनफील्ड 500 पेगासस’, स्टाइल के साथ पावर का जबरदस्त मेल

X3 BMW फैमिली की थर्ड जनरेशन कार है और लुक्स के मामले में ये पहले से एकदम अलग नजर आ रही है।वैसे इंजन के मामले में भले ही X3 M40d, X3 M40i से मिलती-जुलती है लेकिन टॉर्क के मामले में ये 500 न्यूटन पर सिमट जाती है।
कार के फीचर्स-

इसके अलावा BMW X3 M40d में M स्पोर्ट ब्रेक और स्टीयरिंग और सस्पेंशन वाली इस कार में स्पोर्ट सीट्स है। कार के स्टीयरिंग व्हील पर कॉर्बन फाइबर का टच दिया गया है। इस परफार्मेंस SUV की मैक्सिमम स्पीड 250किमी प्रति घंटा हो सकती है।
भारत में आने में लगेगा वक्त-

यूरोप में इसी साल जुलाई महीने से कंपनी कार की बुकिंग स्टार्ट कर देगी, लेकिन भारत समेत बाकी दुनिया में कार कब तक आएगी इसके बारे में कोई भी अनाउंसमेंट अभी तक नहीं हुई है।
हालांकि अगर बाजार की बात करें तो डेली लग्जरी ड्राइव करने वाले काफी लोगों को BMW पसंद है डीजल इंजन की परफार्मेंस को देखते हुए ये ऐसे लोगों के लिए आईडियल च्वायस हो सकती है। जब तक ये कार भारत में दस्तक नहीं देती हमें 3 लीटर इंजन वाले BMW X3 से ही काम चलाना होगा ।
कार की कीमत की बात करें तो ऑन रोड ये कार 58.45-66.29 लाख तक पड़ेगी। वैसे कार के फीचर्स को देखते हुए लगता है कि अपने सेंग्मेंट में ये कार मर्सडीज को अच्छी टक्कर देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो