scriptRenault ने बंद किया कारों का प्रोडक्शन, नई कारों के लिए ग्राहकों को करना पड़ेगा इंतजार | Renault Group Halts Cars Production Due to Coronavirus | Patrika News

Renault ने बंद किया कारों का प्रोडक्शन, नई कारों के लिए ग्राहकों को करना पड़ेगा इंतजार

Published: Mar 17, 2020 03:49:58 pm

Submitted by:

Vineet Singh

रेनॉ ( Renault ) ने फ्रांस की 12 साइट्स पर कारों का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। Covid-19 की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर भी असर पड़ रहा है जिसके चलते कंपनी ने ये बड़ा फैसला लिया है।

नई दिल्ली: पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रही है। कई सारी इंडस्ट्रीज कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी हैं। इन इंडस्ट्रीज़ में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का नाम भी जुड़ गया है। अब दिग्गज कार निर्माता कंपनी रेनॉ ( Renault ) ने फ्रांस की 12 साइट्स पर कारों का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। Covid-19 की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर भी असर पड़ रहा है जिसके चलते कंपनी ने ये बड़ा फैसला लिया है।

2020 Hyundai Creta और Renault Duster BS6 में जानें, कौन सी SUV रहेगी आपके लिए बेस्ट

रेनॉ ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है कि कंपनी फ्रांस में अपनी सभी प्रोडक्शन एक्टिविटीज को बंद कर रही है। COVID-19 से अपने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है क्योंकि कोरोना वायरस तेजी से दुनियाभर में फ़ैल रहा है।

अप्रैल में नई बाइक लॉन्च करेगी Royal Enfield, नये इंजन और जबरदस्त पावर से होगी लैस

फ्रांसीसी सरकार की तरफ से कोरोना वायरस से बचने के लिए जो कदम उठाए गए हैं उन्हें देखते हुए रेनॉ समूह की तरफ से ये फैसला लिया गया है। रेनॉ पहली ऐसी कंपनी नहीं है जिसने कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए कारों का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लिया है। इस लिस्ट में कई दिग्गज कंपनियां शामिल हैं जिनमें फेरारी, फोर्ड, एफसीए, मासेराती, फोर्ड और फोक्सवैगन का भी नाम है।

रैप ही नहीं रफ़्तार के भी दीवाने हैं हनी सिंह, गैराज में खड़ी है स्पोर्ट्स कार से लेकर करोड़ों की SUV

फ्रांस में औद्योगिक स्थलों पर उत्पादन गतिविधियों की समाप्ति आगे की सूचना तक या स्वास्थ्य की स्थिति के विकास के आधार पर प्रभावी रहेगी। उत्पादन गतिविधियों के निलंबन से फ्रांस में 12 साइटों के 18,000 कर्मचारी प्रभावित होंगे। समूह ने यह भी कहा कि यूरोपीय देशों में अन्य संयंत्रों में उत्पादन निरंतरता प्रत्येक देश की स्थिति पर निर्भर करेगी। और, यदि आवश्यक हुआ तो आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो