scriptरैप ही नहीं रफ़्तार के भी दीवाने हैं हनी सिंह, गैराज में खड़ी है स्पोर्ट्स कार से लेकर करोड़ों की SUV | Rapper Honey Singh Luxury Car Collection | Patrika News
कार रिव्‍यूज

रैप ही नहीं रफ़्तार के भी दीवाने हैं हनी सिंह, गैराज में खड़ी है स्पोर्ट्स कार से लेकर करोड़ों की SUV

आम से गाने में भी अगर हनी सिंह के रैप का तड़का लग जाए तो वो हिट हो जाता है। हनी सिंह को गानों के अलावा महंगी कारों का भी शौक है। उनके कार कलेक्शन में बेहतरीन लग्जरी कारें शामिल हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है।

नई दिल्लीMar 15, 2020 / 12:29 pm

Vineet Singh

Honey Singh Car Collection

Honey Singh Car Collection

नई दिल्ली: आज भारत के जाने-माने रैपर यो-यो हनी सिंह का जन्मदिन ( Honey Singh Birthday ) है। भारत में रैप म्यूजिक ट्रेंड बन चुका है और इसका श्रेय हनी सिंह को जाता है। हनी सिंह को भारत का बच्चा-बच्चा जानता है और उन्होंने अपने रैप के जरिये भारतीयों के दिल में जगह बनाई है। एल्बम से लेकर बॉलीवुड फिल्मों के गाने हनी सिंह के रैप के बिना अधूरे हैं। आम से गाने में भी अगर हनी सिंह के रैप का तड़का लग जाए तो वो हिट हो जाता है। हनी सिंह को गानों के अलावा महंगी कारों का भी शौक है। उनके कार कलेक्शन ( Honey Singh Car Collection ) में बेहतरीन लग्जरी कारें शामिल हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है।
कार के इन हिस्सों पर मौजूद हो सकता है कोरोना वायरस, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 )

ऑडी क्यू7 एक बेहतरीन एसयूवी है जो हनी सिंह के कार कलेक्शन में शामिल है। इस एसयूवी में बेहतरीन स्पेस के साथ जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं। इस एसयूवी में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर डीजल इंजन लगाया गया है जो कि 241 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 550 न्यूटन मीटर का पीक टार्क जेनरेट करता है। ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये एसयूवी सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।
जगुआर एक्सजेएल ( Jaguar XJL )

इस कार में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 296 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 12.9 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 6.2 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।
अप्रैल में नई बाइक लॉन्च करेगी Royal Enfield, नये इंजन और जबरदस्त पावर से होगी लैस

ऑडी आर8 ( Audi R8 )

ऑडी आर8 एक तेज रफ़्तार स्पोर्ट्स कार है। आपने हॉलीवुड फिल्म आयरन में भी इस कार को देखा होगा जिसे रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने चलाया था। इस कार में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है जो कि 517 बीएचपी की पावर और 530 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार को 7 स्पीड ट्विन क्लच डीएसजी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / Car Reviews / रैप ही नहीं रफ़्तार के भी दीवाने हैं हनी सिंह, गैराज में खड़ी है स्पोर्ट्स कार से लेकर करोड़ों की SUV

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो