scriptTata Motors देने जा रहा है नए साल में कस्टमर्स को झटका! नई कार खरीदना होगा अब महंगा | Tata Motors to hike prices from January 2023 | Patrika News

Tata Motors देने जा रहा है नए साल में कस्टमर्स को झटका! नई कार खरीदना होगा अब महंगा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2022 03:42:14 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Tata Motors Price Hike: टाटा मोटर्स ने नया साल शुरू होने से पहले ही कस्टमर्स को बड़ा झटका दे दिया है। टाटा के इस फैसले से नई कार खरीदना अब महंगा हो जाएगा।

tata_motors.jpg

Tata Motors

लोग अक्सर ही नए साल में अपने घर नई कार लाना पसंद करते हैं। टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है और कंपनी की कई शानदार गाड़ियाँ भारतीय मार्केट में मौजूद हैं और कई नई गाड़ियाँ आने वाले समय में मार्केट में दस्तक देंगी। ऐसे में अगर आप नए साल में अपने घर टाटा की नई कार लाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए यह पहले से ज़्यादा महंगा पड़ सकता है।


टाटा मोटर्स बढ़ाने जा रही है कीमतें

टाटा मोटर्स जल्द ही देश में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। हाल ही में कंपनी के पैसेंजर एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सेगमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कंपनी के अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने के बारे में जानकारी दी।

कब से बढ़ेगी कीमतें?

शैलेश चंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी 1 जनवरी, 2023 से कीमतें बढ़ाएगी। हालांकि इस बारे में विचार-विमर्श महीने भर पहले से ही शुरू हो चुका है।



tata_cars.jpg


यह भी पढ़ें

Tesla का नया सुपरचार्जिंग स्टेशन, सूरज की रोशनी से मिलेगी पावर

सभी सेगमेंट की गाड़ियों की बढ़ेगी कीमतें

शैलेश चंद्रा ने बताया कि कंपनी सभी सेगमेंट की गाड़ियों की कीमतें बढ़ाएगी। इसमें पैसेंजर व्हीकल्स (पेट्रोल, डीज़ल और इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ) ही नहीं, कमर्शियल व्हीकल्स भी शामिल है। पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतें कितनी बढ़ेगी, इस पर अभी विचार किया जाएगा। पर कंपनी अपने कमर्शियल व्हीकल्स की कीमतें 2% तक बढ़ाने जा रही है।

कंपनी क्यों बढ़ाने जा रही है कीमतें?

शैलेश चंद्रा ने इस बारे में बात करते हुए कहा महंगाई बढ़ने से कि रॉ मैटेरियल की कीमत भी बढ़ गई है। पूरे साल इसमें कमी नहीं आई। इस वजह से गाड़ियों के प्रोडक्शन में लगने वाली कॉस्ट भी बढ़ गई। यही वजह है कि कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमते बढ़ाने जा रही है।

यह भी पढ़ें

एक्सप्रेसवे पर ड्राइविंग करते समय रखें सावधानी, ये 10 स्थितियाँ पड़ सकती हैं भारी

ट्रेंडिंग वीडियो