scriptपेट्रोल और डीजल के दाम के बाद अब बढ़ा Uber का किराया,दिल्ली में 10 KM के लिए देने होंगे इतने रुपये | Uber Hike Cab fare in Delhi NCR now you have to pay more money | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पेट्रोल और डीजल के दाम के बाद अब बढ़ा Uber का किराया,दिल्ली में 10 KM के लिए देने होंगे इतने रुपये

इस घोषणा के साथ यह भी कहा गया कि ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव को ट्रैक कर आवश्यकतानुसार कदम उठाएंगे। यानी ईंधन की बढ़ती और घटती कीमत का असर सीधे किराए पर पड़ेगा।

नई दिल्लीApr 13, 2022 / 07:41 pm

Bhavana Chaudhary

uber_price_hike-amp.jpg

Uber Price Hike

Uber Price Hike : पेट्रोल और डीजल के बाद अब सीएनजी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, और इसका असर सीधे आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। कैब एग्रिगेट कंपनी उबर किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी करने की तैयारी में है। हाल ही में हुई घोषणा के अनुसार ईंधन की बढ़ती कीमतों के चलते यह कदम उठाया गया है। बता दें, इससे पहले, कंपनी ने विशेष रूप से मुंबई के लिए किराए में वृद्धि की घोषणा की थी। बढ़े हुए किराए से कैब चालकों को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव से राहत मिलेगी।

 

 

उबर इंडिया और साउथ एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के प्रमुख नीतीश भूषण ने अपने बयान में कहा, “हम ड्राइवरों की प्रतिक्रिया सुनते हैं और समझते हैं कि ईंधन की कीमतों में मौजूदा वृद्धि चिंता का कारण है। फिलहाल, उबर ने दिल्ली एनसीआर में ट्रिप किराए में 12% की वृद्धि की है। हालांकि इस घोषणा के साथ यह भी कहा गया कि ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव को ट्रैक कर आवश्यकतानुसार कदम उठाएंगे। यानी ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कीमतों में और बदलाव की घोषणा की जा सकती है।

 

 

 

 



ये भी पढ़ें : Car Waxing के नाम पर कहीं आप भी नही कर आते अपनी जेब खाली, यहां समझे Washing और Waxing की डिटेल जानकारी



इस बात से आप परिचित हैं, कि बढ़े हुए किराए की मूल वजह ईंधन की कीमतें हैं। दिल्ली में ईंधन की कीमतें अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है। बता दें, अगर आप पहले 1 किमी के लिए 10 रुपये कैब का किराया देते थे, तो यह अब यह किराया लगभग 12 रुपये हो गया है। यानी 10 किमी के अगर आप पहले 100 रुपये का भुगतान करते थे, तो अब आपको 12 रुपये अधिक (112) देने होंगे।




ये भी पढ़ें : दूसरे राज्य में कैसे कराएं अपनी CAR की RC ट्रांसफर, यहां समझे पूरा प्रोसेस

 

Home / Automobile / पेट्रोल और डीजल के दाम के बाद अब बढ़ा Uber का किराया,दिल्ली में 10 KM के लिए देने होंगे इतने रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो