scriptराम मंदिर निर्माण की कार्यशाला के लिए बोरिंग, तराशी का काम तेज | boring and cutting work for ram mandir started | Patrika News

राम मंदिर निर्माण की कार्यशाला के लिए बोरिंग, तराशी का काम तेज

locationअयोध्याPublished: Sep 27, 2020 04:36:28 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

श्रीराम जन्मभूमि परिसर में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शेष पत्थरों की तराशी का काम श्रीराम जन्मभूमि परिसर में किया जाना है। तराशे गए पत्थरों को परिसर में पहुंचाने की तैयारी तेज हो गई है।

राम मंदिर निर्माण की कार्यशाला के लिए बोरिंग, तराशी का काम तेज

राम मंदिर निर्माण की कार्यशाला के लिए बोरिंग, तराशी का काम तेज

अयोध्या. श्रीराम जन्मभूमि परिसर में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शेष पत्थरों की तराशी का काम श्रीराम जन्मभूमि परिसर में किया जाना है। तराशे गए पत्थरों को परिसर में पहुंचाने की तैयारी तेज हो गई है। इसके लिए एलएंडटी की टीम पत्थरों की नाप-जोख में जुटी हुई है। परिसर में पत्थरों को ले जाने के लिए रामसेवकपुरम स्थित कार्यशाला में जमा किए गए पत्थरों को चिह्नित करते हुए उनकी नाप-जोख की जा रही है। वहीं, राम जन्मभूमि परिसर में ही कार्यशाला की स्थापना की जानी है। अक्टूबर से यहां कार्यशाला का काम शुरू हो जाएगा।
राम मंदिर निर्माण कार्यशाला लगाए जाने के लिए रामजन्मभूमि परिसर में चिन्हित किए गए कार्यशाला स्थल पर पानी की सप्लाई को लेकर बोरिंग का कार्य किया जा रहा है। वहीं पत्थरों की कटाई के लिए लगने वाली मशीनों व अन्य उपकरणों को शुरू करने के लिए बिजली का कार्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बिजली के लिए 1000 किलोवाट से अधिक का कनेक्शन लेकर पॉवर कॉरपोरेशन से आवेदन करते हुए कनेक्शन शुल्क को जमा कर दिया है। पॉवर कॉरपोरेशन बिजली को परिसर में अलग-अलग स्थानों पहुंचाए जाने के लिए तैयारी कर रहा है। राम मंदिर निर्माण के आर्किटेक्ट आशीष सोनपुरा ने पूर्व में कार्यशाला को लेकर किए गए निरीक्षण के बाद चयनित स्थल की साफ-सफाई का कार्य भी पूरा कर लिया गया है। अक्टूबर में मंदिर निर्माण कार्यशाला का काम शुरू हो जाएगा, जिसको ध्यान में रखते हुए परिसर में कार्य गति तेज कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो