scriptCrime: गाय को घोंपा बल्लम, क्रूरता से की हत्या, दर्ज हुआ मुकदमा | heinous crime of cow slaughter in area of Inayat Nagar police station | Patrika News
अयोध्या

Crime: गाय को घोंपा बल्लम, क्रूरता से की हत्या, दर्ज हुआ मुकदमा

इनायत नगर थाना क्षेत्र में गौ हत्या का जघन्य अपराध हुआ हैं, पीड़िता के अनुसार पुलिस की लापरवाही की वजह से रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की गई। आइये जानते हैं…

अयोध्याJun 07, 2024 / 06:23 pm

Ritesh Singh

Crime

Crime

इनायत नगर थाना क्षेत्र के घाटमपुर गांव में गौ हत्या का एक जघन्य अपराध सामने आया है। एक मनबढ़ युवक ने लाठियों से पीट-पीटकर एक गाय की हत्या कर दी। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इनायत नगर थाना क्षेत्र में गौ हत्या का जघन्य अपराध, घटना का विवरण

हिसामुद्दीनपुर पूरे भीमाताली गांव की निवासी ज्ञान देवी पत्नी दुर्गा प्रसाद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि बुधवार को उनकी गाय खूंटे से खुलकर भाग गई थी। वह गाय को पकड़ने के लिए उसके पीछे-पीछे चल रही थीं। गाय भागते-भागते पड़ोसी गांव घाटमपुर के नीरज पुत्र तिलक राम के खेत के मेड़ तक पहुंची। नीरज ने उसे दौड़ा कर मारते रहे, जिसके परिणामस्वरूप गाय गिरकर मर गई।

पुलिस की कार्रवाई

ज्ञान देवी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी नीरज के खिलाफ धारा 429 आईपीसी एवं 11 (घ) पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। गौ हत्या को लेकर लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अधिकारी का बयान और गांव में आक्रोश 

प्रभारी शिक्षक संदीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी अभी गिरफ्तार नहीं हुआ है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम सक्रिय है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मृत गाय के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वायरल वीडियो में गाय के गुप्तांग और शरीर पर कई जगहों पर वार किए जाने के निशान दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाय पहले गाय को दफनाने के लिए आई थी, लेकिन ग्रामीणों के विरोध के बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू की। इस घटना ने गांव में आक्रोश की लहर फैला दी है और न्याय की मांग जोर पकड़ रही है।

Hindi News/ Ayodhya / Crime: गाय को घोंपा बल्लम, क्रूरता से की हत्या, दर्ज हुआ मुकदमा

ट्रेंडिंग वीडियो