scriptAyodhya: प्रेमिका बनी प्रेमी के जान की दुश्मन, परिजनों ने हत्या कर शव को लगाया ठिकाने | Murder of two youth who came to meet girlfriend in Ayodhya | Patrika News

Ayodhya: प्रेमिका बनी प्रेमी के जान की दुश्मन, परिजनों ने हत्या कर शव को लगाया ठिकाने

locationअयोध्याPublished: Jun 26, 2022 03:02:09 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

प्रतापगढ़ से अयोध्या आए दो युवकों की हत्या का मामला सामने आया है। अयोध्या के मोहल्ला गोसाईगंज में रह रही प्रेमिका से दोनों मिलने आए थे। जहां लड़को को पीट पीट कर लड़की के परिजनों ने शव को गड्ढे में फेंक दिया।

Ayodhya: प्रेमिका बनी प्रेमी के जान की दुश्मन, परिजनों ने हत्या कर शव को लगाया ठिकाने
जनपद अयोध्या में दो युवकों के शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। युवकों की हत्या करके शव को हैदरगंज थाना क्षेत्र के एक कस्बे में फेंक दिया गया था। वहीं शव इतनी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त थे की उनकी पहचान करना भी मुश्किल था। लेकिन शव की शिनाख्त के बाद पहचान कर ली गई है। जानकारी मिलने तक इस घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली गई है। साथ ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय के मुताबिक वारदात में इस्तेमाल डंडा और गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया गया है।
पुलिस की चार टीमें छानबीन शुरू की

बताया जा रहा है कि शवों की पहचान करना पुलिस के लिए काफी चुनती रहा। लेकिन जब पुलिस के द्वारा दोनों मृतक युवकों की फोटो सोशल मीडिया पर भेजी और बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया। तब जाकर पुलिस को सफलता हाथ लगी। युवकों की पहचान प्रतापगढ़ के लालगंज थाना क्षेत्र निवासी रविकांत मोदनवाल और मनोज मोदनवाल के रूप में हुई थी। उसके बाद वारदात के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर, क्षेत्राधिकारी बीकापुर प्रमोद कुमार यादव के नेतृत्व में गठित पुलिस की चार टीमें छानबीन शुरू की। जिसके बाद घटना के तथ्य एक के बाद एक सामने आते गए।
यह भी पढ़े – ग्रेटर नोएडा में 22 जगहों पर जल्द बनेंगे वेंडर जोन, प्राधिकरण ने जारी की लिस्ट

घटना में शामिल पांच अन्य की तलाश जारी

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गोसाइगंज थाना क्षेत्र निवासी सूरज प्रकाश, संदीप मोदनवाल, जगदेव सिंह, दिलीप कुमार मांझी, विष्णु को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि आरोपियों में संदीप का एक साथी, दो रिश्तेदार व दो अन्य मजदूरों की खोज बीन पुलिस अभी जारी रखे हुए है। एसएसपी पाण्डेय ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त डंडा, मृतक का बैग, एक बाइक और एक सवारी वाहन को भी कब्जे में कर लिया गया है।
यह भी पढ़े – प्रेमिका ने परिवार के साथ मिलकर प्रेमी को खिलाया जहर, वजह थी हैरान करने वाली

सर्विलांस व सीडीआर की सहायता से खुली परते

इस घटना की एक के बाद एक परते सर्विलांस व सीडीआर की मदद से खुलती रही। इतना ही नहीं जांच में कुछ लोग भी सामने आए। पुलिस की पूछ पूछताछ से खुलासा हुआ कि प्रतापगढ़ निवासी मृतक रवि मोदनवाल का सोशल मीडिया के जरिए गोसाइगंज निवासी एक युवती से सम्पर्क हुआ था। रवि अपने साथी मनोज के साथ बाइक से उससे मिलने गोसाईगंज आया था। यही वजह थी कि एक परिवार के पिता, पुत्र, उनके साथी, रिश्तेदार और कुछ मजदूरों ने हत्या कर दी। इसके बाद शव को छिपाने के लिए वाहन के जरिए दूसरी जगह ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो