script Ram Mandir: घर बैठे देखें प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलीकास्ट, हर सेकेंड का कार्यक्रम यहां होगा प्रसारित | Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE telecast on Doordarshan | Patrika News

Ram Mandir: घर बैठे देखें प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलीकास्ट, हर सेकेंड का कार्यक्रम यहां होगा प्रसारित

locationअयोध्याPublished: Jan 16, 2024 01:11:57 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

Ram Mandir Live Telecast: 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव टेलिकास्ट टीवी चैनल के साथ यूट्यूब चैनल पर भी होगा।

1736387516.png
Ram Mandir Live Telecast: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इस कार्य्रकम का साक्षी बनने के लिए देश-विदेश से करीब 8000 VIP और VVIP को निमंत्रण भेजा गया है। इस खास अवसर पर पूरी राम नगरी को भव्य तरीके से सजाया गया है। PM मोदी की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा किस तरह होगी, उस दिन क्या होगा, कौन-कौन से लोग शामिल होंगे, ये देखने के लिए पूरा देश बेताब है। ऐसे में अगर आप भी इस समारोह का लाइव प्रसारण देखना चाहते हैं तो चलिए आपको इसकी पूरी डिटेल बताते हैं।
इस चैनल पर होगा लाइव टेलीकास्ट
PIB के मुताबिक, अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देशभर के भक्तों तक पहुंचाने के लिए दूरदर्शन (DD) की ओर से खास व्यवस्था की गई है। इसके तहत राम मंदिर और आसपास 40 कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही, डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों में 4K क्वालिटी में पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।
YouTube और सोशल मीडिया पर भी होगा टेलीकास्ट
आपको बता दें कि यह लाइव टेलीकास्ट 22 जनवरी के साथ-साथ 23 जनवरी को भी जारी रहेगा। PIB के मुताबिक भारत के अलावा दूसरे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम का प्रसारण देखने के लिए यूट्यूब लिंक तैयार किया जा रहा है। अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी इसका प्रसारण होगा। फिलहाल इस बारे में विस्तृत जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा PIB की ओर से अंग्रेजी, हिंदी और राज्यों की भारतीय भाषाओं में कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की जाएंगी।

PIB प्रेस रिलीज: https://pib.gov.in/PressReleaseIframePage.aspx?PRID=1996375

ट्रेंडिंग वीडियो