scriptRam Mandir Temple: वीआईपी हो या वीवीआईपी… राम मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन | Ram Mandir Temple: Be it common or special… mobile phones will not be allowed in Ram Mandir, decision taken in the meeting of trust and administration | Patrika News
अयोध्या

Ram Mandir Temple: वीआईपी हो या वीवीआईपी… राम मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन

Ram Mandir Temple: आम हो या खास, अब कोई भी राममंदिर में मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेगा। यह निर्णय राममंदिर ट्रस्ट और प्रशासन की ओर से लिया गया है।

अयोध्याMay 25, 2024 / 09:53 am

Aman Pandey

Ram Mandir Temple
Ram Mandir Temple: राम मंदिर के अंदर अब वीआईपी और वीवीआईपी भी मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। शुक्रवार को राममंदिर ट्रस्ट और प्रशासन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। परिसर में मोबाइल न जाए, इसकी निगरानी कड़ाई से निगरानी की जाएगी। राममंदिर के स्तंभ में खंडित मूर्ति की फोटो वायरल होने की घटना से इस फैसले को जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, ट्रस्ट का कहना है कि सुरक्षा कारणों से यह फैसला किया गया है। बता दें कि आम श्रद्धालुओं के लिए मोबाइल ले जाने पर पहले से ही रोक थी।
राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही श्रद्धालु बिना किसी रोकटोक के मोबाइल फोन ले जाते रहे। फिर कुछ दिनों बाद आम श्रद्धालुओं के मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी गई। इसी बीच ट्रस्ट ने सुगम व विशिष्ट दर्शन की व्यवस्था शुरू की। इसके तहत विशिष्ट पास वालों को एक मोबाइल ले जाने की अनुमति दी जाने लेगी। साथ ही वीआईपी व वीवीआईपी के लिए भी मोबाइल ले जाने पर छूट थी।

आम श्रद्धालुओं को अखरता था

सवाल उठ रहे थे कि ट्रस्ट और प्रशासन आम और खास श्रद्धालुओं में भेद क्यों कर रहा है। हालांकि, अब इस व्यवस्था पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है। बैठक में राममंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी डॉ़ अनिल मिश्र, मंडलायुक्त गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, एसपी सुरक्षा पंकज पांडेय मौजूद रहे।

Hindi News/ Ayodhya / Ram Mandir Temple: वीआईपी हो या वीवीआईपी… राम मंदिर में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन

ट्रेंडिंग वीडियो