scriptRam Navami 2024: अयोध्या में राम नवमी की धूम, रामलला के दर्शन के लिए लगा भक्तों का तांता | Ram Navami celebration in Ayodhya Devotees gathered in offer pray for Ramlala | Patrika News
अयोध्या

Ram Navami 2024: अयोध्या में राम नवमी की धूम, रामलला के दर्शन के लिए लगा भक्तों का तांता

Ram Navami 2024: रामनवमी के खास मौके पर अयोध्या के राम मंदिर में उस वक्त अद्भूत नजारा देखने को मिला, जब प्रभु श्री राम के ललाट पर सूर्य तिलक किया गया। यह अलौकिक नजारा भक्ति से भावविभोर कर देने वाला था। जैसे ही प्रभु श्री राम का सूर्य तिलक हुआ। पूरा मंदिर परिसर श्रीराम के नारे के उद्घोष से गूंज उठा।

अयोध्याApr 17, 2024 / 03:34 pm

Anand Shukla

Ram Navami celebration in Ayodhya Devotees gathered in offer pray for Ramlala

Ram Navami celebration in Ayodhya

Ram Navami 2024: अयोध्या में राम नवमी की धूम, रामलला के दर्शन के लिए लगा भक्तों का तांतारामनवमी के दिन रामलला की विशेष पूजा की गई। अयोध्या में भक्तों का जनसैलाब उमड़ हुआ है। ठीक दोपहर 12 बजे रामलला का सूर्य तिलक हुआ। सूर्य तिलक होने के बाद भगवान श्री राम की विशेष पूजा की गईं और आरती उतारी गई। इस दौरान जय श्री राम के नारे के उद्घोष से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या के राम मंदिर में रामनवमी मनाई जा रही है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।
अयोध्या में सुबह से ही भक्तों की उमड़ी भीड़ है। रामनवमी के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या में राम मंदिर में भगवान रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं। रामनवमी के अवसर पर अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही हनुमानगढ़ी में भी बड़ी संख्या में भक्तों की रौनक है।
रामलला का हुआ सूर्य तिलक
रामनवमी पर अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया, “व्यवस्था पहले से ही की गई है। हमने इलाकों को दो सेक्टर में बांटा है। दर्शन सुबह 3:30 बजे से शुरू हो गए हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने एक्‍स पर तस्‍वीरें शेयर करते हुए लिखा, “श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।”
धर्म के जानकारों का कहना है कि बुधवार दोपहर 12 बजे अभिजीत मुहूर्त में रामलला का 3 मिनट तक सूर्य तिलक होगा। सुबह 3:30 बजे से मंदिर के कपाट खुल गए हैं। हालांकि, आम दिनों में कपाट 6.30 बजे खुलते हैं।

Home / Ayodhya / Ram Navami 2024: अयोध्या में राम नवमी की धूम, रामलला के दर्शन के लिए लगा भक्तों का तांता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो