scriptपुलिस की इस लापरवाही की वजह से इस साधु की हुई मौत, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला | sant commits suicide in ram janmbhumi ayodhya | Patrika News
अयोध्या

पुलिस की इस लापरवाही की वजह से इस साधु की हुई मौत, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पुलिस की इस लापरवाही की वजह से इस साधु की हुई मौत, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
 

अयोध्याApr 19, 2018 / 05:15 pm

Ruchi Sharma

ayodhya
अयोध्या. धार्मिक नगरी अयोध्या के थाना राम जन्मभूमि परिसर में बीते मंगलवार को एक साधु ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया । जिसकी हालत देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था । जिसकी आज सुबह मौत हो गई ।
जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के भोपाल का रहने वाला 50 वर्षीय साधु रामदास त्यागी 4 दिन अयोध्या दर्शन के लिए आया था । साधु हनुमानगढ़ी के पास दर्शन करने के लिए गया था जहां एक चोर उनका सामान से भरा बैग लेकर भागा जिसे उन्होंने दौड़ा कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले करने के लिए राम जन्मभूमि थाना ले गया, लेकिन पुलिस ने चोर को पकड़ने की जगह उल्टा उन्हें अपमानित कर भगा दिया । इसी बीच मौका पाकर चोर भी उसका बैग लेकर भाग गया । इसी मामले की शिकायत को लेकर साधु बीते 3 दिनों से अयोध्या के थाना राम जन्मभूमि का चक्कर लगा रहा था लेकिन लगातार थाने की पुलिस कर्मियों से अपमानित करते रहे। इस घटना से साधू अताहत होकर थाना राम जन्म भूमि के अंदर अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा लिया।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी का दिखा अनोखा अंदाज, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर दिया बड़ा ऐलान, कांग्रेसियों में दौड़ी खुशी की लहर

इस घटना के बाद मौजूद पुलिस कर्मियों ने साधु को अयोध्या के श्री राम अस्पताल में पहुंचा दिया था जहां पर उसकी प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था लेकिन बिगड़ते हालात को देखते हुए उसे लखनऊ के ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया था जहां उसके इलाज के 48 घंटे के बाद मौत हो गयी। सीओ अयोध्या ने बताया कि थाने में हुए इस घटना और साधु की मौत को देखते हुए उच्च अधिकारियो के निर्देशानुसार इसकी जांच की जाएगी तथा दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा।

Home / Ayodhya / पुलिस की इस लापरवाही की वजह से इस साधु की हुई मौत, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो