अजीत हत्याकांडः माफिया कुंटू और अखंड आज होंगे लखनऊ पुलिस के हवाले

जिला कारागार में वारंट का तामिला करा चुकी है लखनऊ पुलिस

फिर आजमगढ़ जेल में नहीं लौट पाएगा माफिया और अखंड, दो अन्य अपराधी भी जाएंगे दूसरे जेल

शासन ने प्रशासनिक आधार पर चार अपराधियों को दूसरे जेल में स्थानान्तरित करने का दिया है निर्देश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगाढ़. हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांड में माफिया कुंटू सिंह व अखंड प्रताप सिंह पर शिकंजा कसता जा रहा है। एक तरफ जहां शासन ने कंुटू, अखंड सहित 4 अपराधियों को प्रशासनिक आधार पर आजमगढ़ जेल से दूसरे जेल भेजने का निर्देश जारी किया है वहीं दूसरी तरफ अजीत सिंह की हत्या में पूछताछ के लिए लखनऊ पुलिस ने अखंड व कुंटू को लखनऊ ले जाने की तैयारी पूरी कर ली है। पुलिस ने वारंट जिला कारागार में तामिला करा दिया है। संभव है आज ही लखनऊ पुलिस दोनों को साथ ले जाए।

बता दें जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर निवासी व शातिर अपराधी ध्रुव कुमार सिंह कुंटू पूर्व विधायक सर्वेश सिंह की हत्या के मामले में जेल में बंद है। हाल में ट्रांसपोर्टर हत्याकांड में अखंड को भी जेल भेजा गया है। कुंटू और अखंड पर हाल में पूर्व विधायक हत्याकांड केे मुख्य गवाह अजीत सिंह की हत्या का आरोप लगा है।

अजीत हत्याकांड की जांच कर रही लखनऊ क्राइम ब्रांच की स्पेशल पुलिस टीम ने आजमगढ़ जिला कारागार में निरुद्ध चल रहे कुंटू सिंह व अखंड सिंह को पूछताछ के लिए लखनऊ ले जाने के लिए कोर्ट से वारंट बी बनवा लिया है। लखनऊ पुलिस ने जेल अधीक्षक से मिलकर उन्हें सोमवार को ही वारंट बी की प्रति को तामील करा दिया है। जेल अधिकारियों की मानें तो दोनों आरोपितों को लखनऊ की पुलिस बुधवार को जेल से लेकर जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ शासन ने आजमगढ़ जिला कारागार में बंद चार शातिर अपराधी अखंड प्रताप सिंह, कुंटू व उसके दो सहयोगियों को प्रशासनिक आधार पर दूसरे जनपद स्थानांतरित करने का निर्देश जारी किया है। प्रदेश के प्रमुख सचिव सुरेश कुमार पांडेय ने पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन को भेजे पत्र में जिला जेल में बंद चार विचाराधीन बंदियों को प्रशासनिक आधार पर अन्यत्र जेलों में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है। जिला प्रशासन ने 17 जनवरी को इस बाबत शासन को पत्र लिखा है। इन विचाराधीन बंदियों में अखंड प्रताप सिंह को केंद्रीय कारागार बरेली भेजा जा रहा है। इसके अलावा संजय यादव को जिला कारागार कासगंज, शिव प्रकाश यादव उर्फ प्रकाश को केंद्रीय कारागार आगरा व मृत्युंजय उर्फ मयंक उर्फ विक्की सिंह को जिला कारागार लखनऊ भेजने का निर्देश है।

जिला कारागार में अभी इस स्थानांतरण की सूचना नहीं पहुंची है, लेकिन शासन से पत्र जारी हो चुका है। जेल अधीक्षक आरके मिश्र का कहना है कि जेल प्रशासन को इसकी सूचना नहीं मिली है। यदि ऐसा कोई निर्देश आता है तो संबंधित बंदियों को संबंधित जनपदों के कारागार में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned