एक दिन के जनता कर्फ्यू से नहीं बनीं बात, इतने वक्त के लिए बढ़ा लॉकडाउन

  • बागपत में जनता करफयू का और बढाया गया समय

बागपत. कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील का असर बागपत में साफ नजर आया। रविवार की सुबह सात बजे के बाद जनपद के लोगों ने अपने घरों में रहकर सरकार की अपील का समर्थन किया। इस दौरान बागपत के अलावा बड़ौत, खेकड़ा समेत पूरे जिले के बाजार बंद रहे। रेल और बस का संचालन न होने से रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाईवे, बागपत-मेरठ हाईवे के साथ ही ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस पर वाहन नजर नहीं आए। हालांकि, पुलिस और प्रशासन के अलावा, सफाई कर्मचारियों और बिजली कर्मचारी आदि मुस्तैद नजर आए। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते हुए सड़कों पर घूम रहे थे। घरों में लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव को यज्ञ किया तो किसी ने अपने घर की साफ सफाई की। कोई बागवानी करता नजर आया।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खौफ के बीच सड़क से जा रही बस को पुलिस वालों ने अचानक रोककर किया यह काम

डॉक्टरों ने लोगों की सुबह की सैर को करीब 15 दिन तक विराम देने की अपील की है। साथ ही लोगों से घरों में ज्यादा से ज्यादा समय गुजारने, हाथ धोने, सैनिटाइजर का उपयोग करने की अपील की है। शाम को पांच बजते ही जनपद के सभी गांवों और शहरों से राष्ट्र हित में अपनी डयूटी कर रहे लोगों को थाली और शंख बजाकर उनका सम्मान किया गया। प्रधानमंत्री की अपील पर बड़ों से लेकर बच्चे तक उनके सम्मान में थाली बजाने के लिए अपने मकान के दरवाजों पर नजर आये। वहीं, शाम होते ही जिलाधिकारी बागपत शकुंतला गौतम ने जनता कफ्र्यू का समय 23 मार्च की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है और कहा है कि अभी जो भी शासन से आदेश मिलेंगे उसके आधार पर आगे का निर्णय लिया जायेगा। बता दें कि बागपत जिले के आस पास दिल्ली, गाजियाबाद, सहारनपुर मुजफफरनगर आदि जिलों को लॉक डाउन कर दिया गया है। एसपी बागपत ने कहा है कि जो लोग इस देशव्यापी मुहिम में साथ नहीं दे रहे हैं। उनके लिए अलग से इंतजाम किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना के खौफ में दिनभर कैद रहने के बाद शाम होते ही लोगों ने किया ऐसा काम

मस्जिदों में जाने से नही रुके लोग
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की अपील के बाद भी मुस्लिम लोगों ने उनकी बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, कुछ इलाकों में पुलिस ने ही जाकर सभी लोगों को घर में रहने की हिदायद दी, जिसके बाद लोग अपने घरों में रहने का मजबूर हुए, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में नमाज के लिए मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद पहुंचे। इस दौरान यह भी खबर सामने आई कि गांवों में जमात भी आई हुई हैं, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र यादव ने इसके लिए इंतजाम करने शुरू कर दिये है और ऐसे स्थानों को चिन्हित करने के निर्देष दिये गए हैं।

Corona Virus treatment corona virus in india corona virus in china corona virus origin
Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned