scriptबाइक चोरों का नया तरीका, नेपाल और भारत दोनों देशों से चुराते थे बाइक, खुलासा हुआ तो दंग रह गई पुलिस | Patrika News
बहराइच

बाइक चोरों का नया तरीका, नेपाल और भारत दोनों देशों से चुराते थे बाइक, खुलासा हुआ तो दंग रह गई पुलिस

पुलिस ने एक ऐसे बाइक चोर गैंग का खुलासा किया है। जो भारत और नेपाल दोनो देशों से बाइक चुराकर नेपाल की भारत में तथा भारत की नेपाल में बेंचते थे। चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा तो बाइक चोरों ने जो बताया उससे पुलिस भी सन्न रह गई।

बहराइचMay 25, 2024 / 06:40 pm

Mahendra Tiwari

Bahraich hindi news

पकड़ी गई बाइक के साथ पुलिस की टीम

बहराइच की रुपईडीहा पुलिस नानपारा रुपईडीहा मार्ग पर केवलपुर के पास आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी एक अपाचे बाइक से दो व्यक्ति नानपारा से बाबागंज की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोककर चेक किया तो दोनों आरोपी गाड़ी का कागजात नहीं दिखा सके। शंका होने पर पुलिस ने बाइक के नंबर को ई- चालान एप से चेक किया। तो वह बाइक कानपुर की निकली। दोनों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने पूछताछ किया तो कई राज खुल गए।
यूपी के बहराइच जिले में रुपईडीहा थाने के बाबागंज चौकी पुलिस नानपारा मार्ग पर चेकिंग कर रही थी। रुपईडीहा से बाबागंज की तरफ जा रहे अपाचे बाइक सवार दो व्यक्तियों को रोक कर पूछताछ किया। तो बाइक चोर गैंग का बड़ा खुलासा हुआ। जब दोनों व्यक्ति गाड़ी का कोई कागज नहीं दिखा सके। तो गाड़ी पर पड़े नंबरों को पुलिस ने ई- चालान एप से चेक किया। तो वह बाइक कानपुर नगर नई बस्ती गदियाना पीएसी रोड के रहने वाले रियाज पुत्र फरियाज के नाम पंजीकृत थी। पुलिस ने बाइक सवार दोनों व्यक्तियों से पूछताछ किया तो पता चला कि दोनों रुपईडीहा थाने के हिस्ट्रीशीटर है। पूछताछ के दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि यह गाड़ी हम लोगों ने चंद्रकांत अस्पताल कानपुर नगर से करीब 1 साल पहले चोरी किया था। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन दोनों ने बताया कि हम लोग दूसरे जिलों से तथा नेपाल से मोटरसाइकिल चुरा कर लाते हैं। जिसका चेचिस, इंजन नंबर तथा नंबर प्लेट बदलकर नेपाल से चुराई हुई मोटरसाइकिल भारत में और भारत से चुराई हुई मोटरसाइकिल नेपाल में बेंचते हैं। इसी काम से हमारे पूरे परिवार का खर्च चलता है। पकड़े गए चोरों ने कहा कि हम लोग मिलकर नेपाल राष्ट्र व अन्य जिलों से कुछ मोटरसाइकिल चोरी करके उसका नंबर प्लेट बदलकर बेचते हैं। पकड़े गए आरोपी रियाज के लहरपुरवा गांव में एक बंद पड़े मकान के बरामदे में टीन सेट के नीचे त्रिपाल से ढकी हुई 10 बाइक अलग-अलग कंपनियों की बरामद हुई। इस तरह पुलिस ने 11 बाइक बरामद कर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए दोनों आरोपी रियाज और अब्दुल सलाम का काफी लंबा चौड़ा अपराधी की इतिहास है।

इनको मिली सफलता


वरिष्ठ उपनिरीक्षक अनिल कुमार यादव उपनिरीक्षक रामगोविन्द वर्मा चौकी प्रभारी बाबागंज, सिपाही राहुल सिंह प्रथम सिपाही आशीष सिंह हेमन्त कुमार वर्मा राहुल सिंह द्वितीय सूर्यकान्त पाण्डेय बाइक चोरी की घटना का खुलासा करने में शामिल रहे।

Hindi News/ Bahraich / बाइक चोरों का नया तरीका, नेपाल और भारत दोनों देशों से चुराते थे बाइक, खुलासा हुआ तो दंग रह गई पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो