scriptमौसम विभाग की नई चेतावनी, आज 20 जिलों में बारिश को लेकर नया अलर्ट, दो तीन मार्च को झूमकर बरसेंगे बदरा | IMD alert weather conditions deteriorated heavy rain in 20 districts of up | Patrika News
बहराइच

मौसम विभाग की नई चेतावनी, आज 20 जिलों में बारिश को लेकर नया अलर्ट, दो तीन मार्च को झूमकर बरसेंगे बदरा

weather update: मौसम विभाग ने नई चेतावनी जारी किया है। बारिश से फरवरी की विदाई होने के साथ दो से तीन मार्च बारिश ओले और बिजली के लिए आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है।

बहराइचFeb 28, 2024 / 08:20 am

Mahendra Tiwari

Up rain alert

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

weather update : यूपी में फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। आज 20 जिलों में तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बारिश से फरवरी की विदाई होगी। इसके साथ ही मार्च के पहले सप्ताह यानी दो और तीन मार्च को बारिश ओले और बिजली गिरने की कुछ स्थानों पर संभावना है। बे मौसम हो रही बरसात होने से गेहूं की फसलों को जहां फायदा पहुंचेगा। वही दलहनी और तिलहनी फसलों के लिए बारिश नुकसान भी पहुंचा सकती है।
weather update today : यूपी में मौसम पल-पल रंग बदल रहा है। सुबह शाम कोहरा और दिन में चमकीली धूप निकलने से लोग राहत की सांस ले रहे हैं। यूपी में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। फरवरी माह तापमान के बढ़ाने की गति ने पिछले 11 वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लेकिन मौसम के बदले तेवर के चलते तापमान में फिर दो से तीन डिग्री की गिरावट आई है।
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी के लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती सहित 20 जिलों में 27 फरवरी को आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। 28 फरवरी को औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तूफानी हवाएं चलेंगी। मार्च की शुरुआत भी बारिश से होना तय माना जा रहा है। इस दौरान कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने के लिए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस से कई नये सिस्टम फिर एक्टिव हो रहे हैं। ऐसे में फरवरी माह की विदाई से पहले एक बार फिर सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है। दिन में 27 से 28 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। जबकि रात के समय में दो से तीन डिग्री न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
यूपी के गोंडा जिले में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 14 डिग्री बहराइच में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री श्रावस्ती में अधिकतम तापमान 26 डिग्री तथा न्यूनतम 12 डिग्री बलरामपुर में अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री अयोध्या में अधिकतम तापमान 24 न्यूनतम 10 गोरखपुर में न्यूनतम 11 अधिकतम 26 महाराजगंज में अधिकतम 26 न्यूनतम 10 देवरिया में अधिकतम 25 न्यूनतम 11 सुल्तानपुर में अधिकतम 24 न्यूनतम 10 बस्ती में अधिकतम 27 न्यूनतम 11 अंबेडकर नगर में अधिकतम 26 न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
यह भी पढ़े : Good News: पीएम किसान सम्मन निधि की कल जारी होगी 16वीं किस्त किन किसानों के खाते में आएंगे रुपए पढ़े पूरी अपडेट

बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बारा ml lबोंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या सहारनपुर शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ ,गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलोंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, एटा, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया बिजनौर अमरोहा मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के इलाके में मेघ गर्जन आंधी तूफान और कुछ स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।

Home / Bahraich / मौसम विभाग की नई चेतावनी, आज 20 जिलों में बारिश को लेकर नया अलर्ट, दो तीन मार्च को झूमकर बरसेंगे बदरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो