scriptमेरा अनाज और भूसा आप रख लीजिए, मैं जरूर जीतूंगा चुनाव…किसान की बात सुनकर सन्न रह गए बलिया डीएम | Farmer asked DM permission file nomination Lok Sabha elections 2024 by giving him chaff and grains in Ballia | Patrika News
बलिया

मेरा अनाज और भूसा आप रख लीजिए, मैं जरूर जीतूंगा चुनाव…किसान की बात सुनकर सन्न रह गए बलिया डीएम

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के बलिया में डीएम कार्यालय पहुंचे किसान ने लोकसभा चुनाव 2024 में जीतने का दावा किया। किसान ने डीएम से कहा कि उसके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं। इसलिए प्रशासन सिक्योरिटी के तौर पर उसका भूसा और अनाज रख ले। किसान की बात सुनकर डीएम समेत सभी अधिकारी सन्न रह गए।

बलियाMay 04, 2024 / 05:49 pm

Vishnu Bajpai

Farmer asked help nomination in Ballia DM
UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी के बलिया जिले के डीएम कार्यालय में उस समय माहौल बदल गया। जब एक किसान सिर पर भूसे और अनाज की गठरी लेकर वहां पहुंच गया। किसान ने डीएम को बताया कि उसकी लोकसभा चुनाव लड़ने की प्रबल इच्छा है। लेकिन उसके पास नामांकन कराने के लिए पैसे नहीं हैं। उसने डीएम से कहा कि वह उसका भूसा और अनाज सिक्योरिटी के तौर पर रख लें और उसे चुनाव में नामांकन की अनुमति दे दें।
किसान ने कहा कि वह अपने नामांकन में आवारा गोवंशों को लेकर आएगा। गोवंश ही उसके प्रतिनिधि हैं। वह चुनाव जीतने के बाद काम भी गोवंशों के लिए ही करेगा। किसान ने यह भी दावा किया वह जिताऊ प्रत्याशी है। किसान की बातें सुनकर डीएम भी मुस्कुरा दिए। किसान की इच्छा का ख्याल रखते हुए कहा कि नामांकन जरूर होगा, भूसे को गौशाला में भिजवा देना।

अपने कार्यालय में जनसमस्याएं सुन रहे थे बलिया डीएम

दरअसल, शनिवार को बलिया जिले के डीएम रविंद्र कुमार अपने ऑफिस में बैठकर जनता की समस्याएं सुन रहे थे। इसी बीच सुखपुरा थाने के पटखौली गांव निवासी किसान नवीन कुमार राय सिर पर भूसा और एक थैले में अनाज लेकर लाइन में लगा था। उसके साथ कई अन्य लोग भी अपने-अपने मामलों की पैरवी करने पहुंचे थे। किसान को इस हालत में देख सभी हैरान रह गए। लोगों को लगा कि कोई गंभीर मामला है, इसलिए किसान खेत से सीधे शिकायत करने डीएम कार्यालय पहुंच गया है।
यह भी पढ़ेंः सबका कर्ज माफ करेगी सरकार, सात तारीख के चुनाव में भाजपा का सफाया तय, बदायूं में गरजे अखिलेश यादव

किसान को अलग अंदाज में देख वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसान को रोकने की कोशिश की, लेकिन किसान ने कहा कि वह डीएम साहब को अपना आवेदन सौंपकर ही जाएगा। कुछ ही देर में वह डीएम के सामने पहुंच गया। इसके बाद अपना आवेदन दिया। इसे पढ़कर डीएम मुस्कुरा दिए।

किसान ने बलिया डीएम को दिए आवेदन में क्या लिखा?

आवेदन में लिखा था कि वह गौवंशों के लिए काम करना चाहता है। वह सैंपल के रूप में अनाज और भूसा लेकर आया है। उसके घर पर काफी मात्रा में भूसा और अनाज है। वह चाहता है कि जिला प्रशासन इसे सिक्योरिटी के तौर पर रख ले। इसके बदले में उसे लोकसभा चुनाव 2024 में नामांकन करने की अनुमति दी जाए। किसान नवीन कुमार राय ने दावा कि वह आवारा जानवरों की मदद करेगा। वह जिताऊ प्रत्याशी है।
यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड की हत्या, मेट्रो स्टेशन से घर के बीच वारदात

प्रशासन अनुमति देता है तो वह ट्रैक्टर पर अनाज जबकि गधे पर भूसा लादकर लाएगा। इनसे जो भी रुपये मिलेंगे वह बतौर जमानत राशि रख ली जाए। किसान ने कहा वह नामांकन के लिए पर्चा जरूर खरीदेगा। नामांकन करने वह गौवंशों के साथ आएगा क्योंकि वही उसके प्रतिनिधि हैं। किसान का अनोखा आवेदन देखकर डीएम मुक्कुरा दिए। किसान की भावना का ध्यान रखते हुए कहा कि तुम्हारा नामांकन जरूर होगा, जो भूसा लेकर आए हो उसे गौशाला में भिजवा दो।

अपने अजब-गजब कारनामों से चर्चा में रहता है ये शख्स

कभी ऊंट की सवारी से डीएम को पत्र देना तो कभी सड़क पर घायल अवस्था में पड़े बेजुबानों की समस्या के लिए समाधान दिवस में सभी अधिकारियों के बीच पहुंच जाना और कहना कि साहब जनता को छोड़िए पहले इस बेजुबान जानवरों का समाधान करिए। अपने को अनपढ़ बताने वाले बलिया के पटखौली निवासी किसान नवीन कुमार राय हमेशा चर्चा में रहते हैं।
यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में प्रियंका के खिलाफ साजिश, राहुल ने उठाया आत्मघाती कदम! आचार्य प्रमोद कृष्‍णम का बड़ा दावा

किसान नवीन कुमार राय ने कहा “मैने एडीएम और डीएम को एक पत्र दिया। पत्र पढ़कर पता नहीं क्यों डीएम साहब हंस रहे थे। मैं बहुत गंभीर मामला लेकर नहीं गया था। मैं लोकसभा चुनाव का भावी और मजबूत प्रत्याशी हूं। मेरी जीत निश्चित है। मेरे पास पैसों की कमी है, इसलिए मैं अपना पूरा भूसा और अनाज बलिया जिला अधिकारी को सौंपने आया था। मैंने डीएम से कहा सिक्योरिटी के तौर पर मेरा अनाज और भूसा आप रख लीजिए और मुझे नामांकन भरने की अनुमति दीजिए।”

Hindi News/ Ballia / मेरा अनाज और भूसा आप रख लीजिए, मैं जरूर जीतूंगा चुनाव…किसान की बात सुनकर सन्न रह गए बलिया डीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो