scriptबस स्टैंड परिसर में गंदा पानी भरा, दुकानदारों ने दुकान खोलना ही किया बंद, बदबू से परेशान | Patrika News
बालोद

बस स्टैंड परिसर में गंदा पानी भरा, दुकानदारों ने दुकान खोलना ही किया बंद, बदबू से परेशान

बालोद जिला मुख्यालय में इन दिनों नेशनल हाइवे सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। लेकिन यहां ठेकेदार व नेशनल हाइवे विभाग की सुस्ती साफ नजर आ रही है। नेशनल हाइवे नाली का निर्माण कर रहा है लेकिन नाली का निर्माण समय पर नहीं होने से पूरे बस स्टैंड परिसर में गंदा पानी भर गया है।

बालोदApr 30, 2024 / 10:49 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद जिला मुख्यालय में इन दिनों नेशनल हाइवे सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। लेकिन यहां ठेकेदार व नेशनल हाइवे विभाग की सुस्ती साफ नजर आ रही है। नेशनल हाइवे नाली का निर्माण कर रहा है लेकिन नाली का निर्माण समय पर नहीं होने से पूरे बस स्टैंड परिसर में गंदा पानी भर गया है।

dirty water बालोद जिला मुख्यालय में इन दिनों नेशनल हाइवे सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। लेकिन यहां ठेकेदार व नेशनल हाइवे विभाग की सुस्ती साफ नजर आ रही है। नेशनल हाइवे नाली का निर्माण कर रहा है लेकिन नाली का निर्माण समय पर नहीं होने से पूरे बस स्टैंड परिसर में गंदा पानी भर गया है। गंदगी व बदबू के कारण इस परिसर के लोग अपनी दुकानें संचालित नहीं कर पा रहे हैं। नगरवासियों ने नेशनल हाइवे निर्माण के तहत सड़क व नाली निर्माण जल्द से जल्द करने कहा है। इसके बावजूद संबंधित विभाग के ठेकेदार व अधिकारियों को लोगों को हो रही परेशानी से कोई मतलब ही नहीं है।

गंदे पानी व बदबू से परेशान हैं दुकानदार

वर्तमान में नाली निर्माण जारी है। लेकिन यहां नाली निर्माण में काफी लापरवाही बरती जा रही है। काम को सुस्त गति से किया जा रहा है। नतीजा यह है नाली का गंदा पानी बस स्टैंड परिसर में भी बह रहा है। बदबू से लोग परेशान हैं लेकिन इन परेशानियों से निजात दिलाने ठेकेदार व विभाग भी कोई पहल नहीं कर रहा है।

गंदगी से सराबोर परिसर, दुकानें बंद

बस स्टैंड में दुकानों के समीप ही गंदगी के कारण पूरा परिसर गंदगी से पट गया है। गंदा पानी दुकान से होकर बह रहा है, जिससे परेशान होकर कुछ दुकानदारों ने तो दुकान खोलना ही बंद कर दिया है। वहीं इससे व्यापार भी प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़े :

तेज रफ्तार ट्रक ने खड़ी कार को मारी ठोकर, गनीमत नहीं हुई कोई जनहानि

नेशनल हाइवे का दावा 15 दिन में पूरा हो जाएगा नाली व सड़क का काम

इस मामले में नेशनल हाइवे विभाग के एसडीओ टीकम ठाकुर ने कहा कि उनकी कोशिश है कि 15 दिन में ही सड़क व नाली निर्माण बालोद शहर में पूरा कर लें। उम्मीद भी है कि काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद क्रस बैरियर लगाने का काम किया जाएगा।

कहीं गंदगी लोगों को बीमार न कर दे

बस स्टैंड में गंदा पानी जमा हुए लगभग एक सप्ताह से भी अधिक बीत गए हैं। सफाई नहीं होने पर ऐसा लग रहा है कि गंदगी व बदबू से लोग कहीं बीमार न पड़ जाएं। लोग नेशनल हाइवे विभाग से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द नाली व हाइवे बनाकर तैयार करें ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो।

Hindi News/ Balod / बस स्टैंड परिसर में गंदा पानी भरा, दुकानदारों ने दुकान खोलना ही किया बंद, बदबू से परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो