scriptमां का इलाज कराने दिल्ली गया था परिवार, इधर सूने मकान से साढ़े 10 लाख की हो गई चोरी | Crime news: 10.50 lakh jwellery theft from house near police station | Patrika News
बलरामपुर

मां का इलाज कराने दिल्ली गया था परिवार, इधर सूने मकान से साढ़े 10 लाख की हो गई चोरी

Crime news: मां का स्वास्थ्य खराब होने पर दिल्ली में इलाज कराने गया था एक परिवार, जबकि दूसरे मामले में घर के बगल में बने नए घर में सो रहा था परिवार, अपराध दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

बलरामपुरApr 04, 2024 / 09:07 pm

rampravesh vishwakarma

थाने से 200 मीटर दूर 2 घरों में चोरों का धावा, नकद समेत साढ़े 10 लाख की ज्वेलरी ले उड़े, दिल्ली गया था परिवार

Theft in house

राजपुर. Crime news: नगर के महुआपारा में लगभग साढ़े 10 लाख की चोरी की बड़ी वारदात हुई है। वहीं थाने से महज 200 मीटर दूरी पर भी एक घर में चोरों ने धावा बोलकर 17 हजार की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरी की दो घटनाओं से पुलिसिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खुल गई है। दोनों घटनाओं में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुट गई है।

नगर के महुआपारा निवासी अमित कुमार सिन्हा पिता त्रिभुवन कुमार सिन्हा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मां का स्वास्थ्य खराब होने पर इलाज कराने के लिए परिवार सहित 17 मार्च को दिल्ली चले गए थे। इसी बीच दोस्त आकाश गुप्ता ने ३१ मार्च को फोन कर बताया कि तुम्हारे घर का ताला टूटा हुआ है।
इस पर अमित सिन्हा ने अपने मोबाइल से घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को चेक किया तो 21 मार्च की रात्रि दो व्यक्ति घर के पिछले दरवाजे से अंदर घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद अमित कुमार परिवार के साथ ३ अप्रैल को राजपुर लौटे। उन्होंने देखा कि घर के सभी कमरों के ताले टूटे हुए हंै।
साथ ही आलमारी का लॉकर भी टूटा है। आलमारी के लॉकर में रखे हुए सोने व चांदी के गहने में सामग्री साने का हार 01 नग, सोने का लक्ष्मी हार 01 नग, सोने का मांगटीका 01 गन, सोने का नथिया 01 नग, सोने की अंगूठी 05 नग, सोने का मंगलसूत्र 01 नग, सोने का नाक का कील 05 नग, सोने का कंगन 2 जोड़ा 04 नग,
सोने का कान का टप्स 03 जोड़ा, सोने का जिवितिया 02 नग, चांदी का कमरधनी 01 नग, चांदी का पायल 08 जोड़ा, चांदी का पाजेब 01 जोड़ा, अंगूठी 01 जोड़ा, चांदी का बिछिया 20 नग, चेन 01 नग, अंगूठी सोने का 01 नग व सोने का लॉकेट 05 जोड़ी चोरी हो गए हैं। इसके अलावा नगद 15000 रुपए भी गायब हैं। इस तरह से जेवरात व नगद रकम मिलाकर कुल चोरी 10 लाख 50 हजार की हुई है।

2 छात्राओं का अपहरण मामला: प्रशासन ने आरोपी के घर चस्पा किया नोटिस, 2 दिन से फोर्स तैनात


दूसरे घर से 17 हजार की चोरी
इस घटना के अलावा थाने से 200 मीटर दूर छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सामने रहने वाले कौशल चौबे पिता अनिल चौबे के घर में चोरी की वारदात हुई है। कौशल चौबे 1 अप्रैल को खाना खाकर बगल में नए घर में सोए थे।
तभी रात्रि करीब 11 बजे पुराने घर के आलमारी में रखे सोने का टप्स, चांदी का पायल, बिछिया, डिजिटल कैमरा व 4000 रुपए नगद अज्ञात चोरों ने पार कर दिए। कुल चोरी 17 हजार रुपए की बताई जा रही है। पुलिस दोनों मामलों में अपराध दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।

5 मंदिरों के टूटे थे ताले
गौरतलब है कि करीब एक माह पहले एक रात में पांच मंदिरों का ताला तोडक़र चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके भी आरोपी अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं और नगर में फिर दो बड़ी वारदात होने से पुलिसिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Home / Balrampur / मां का इलाज कराने दिल्ली गया था परिवार, इधर सूने मकान से साढ़े 10 लाख की हो गई चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो