scriptडीएम की बड़ी कार्रवाई, 13 कार्मिकों का निलंबन सेवा से पृथक के साथ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश | Patrika News
बलरामपुर

डीएम की बड़ी कार्रवाई, 13 कार्मिकों का निलंबन सेवा से पृथक के साथ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश

डीएम ने निर्वाचन ड्यूटी न करने वाले 13 कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। जिलाधिकारी ने इन्हें निलंबित और सेवा से पृथक करने के साथ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

बलरामपुरMay 19, 2024 / 04:40 pm

Mahendra Tiwari

Balrampur hindi news

जिलाधिकारी बलरामपुर

गोंडा लोकसभा सीट की बलरामपुर जिले की उतरौला विधानसभा में निर्वाचन ड्यूटी में अनुपस्थित पाए जाने के कारण 13 मतदान कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। जिससे संबंधित विभागों में हड़कंप मच गया है।
बलरामपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद सिंह ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गोंडा(विधान सभा क्षेत्र उतरौला) के लिए निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 मतदान कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। बताते चलें कि 20 मई को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गोंडा(विधान सभा क्षेत्र उतरौला) के लिए मतदान होना है। मतदान कार्य को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्मिको की ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान 13 मतदान कार्मिक ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए। जिसमे बेसिक शिक्षा विभाग के 5 अध्यापक, नलकूप विभाग के 2 कनिष्ठ सहायक, पंचायतीराज विभाग के 2 सफाई कर्मी, स्वास्थ्य विभाग के 2 कार्मिक तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग के 2 अध्यापक शामिल हैं। इन सभी अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन की कार्रवाई एवं सेवा से पृथक करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को संदर्भित करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में जानबूझकर लापरवाही बरतने एवं ड्यूटी से भागने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। जिसमे एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन की कार्रवाई होगी। सेवा से बर्खास्त किए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को संदर्भित किया जायेगा।

Hindi News/ Balrampur / डीएम की बड़ी कार्रवाई, 13 कार्मिकों का निलंबन सेवा से पृथक के साथ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो