scriptयूपी के इस जिले में 134 बीडीसी सदस्यों को क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए मिलेंगे 2 करोड़ | Patrika News
बलरामपुर

यूपी के इस जिले में 134 बीडीसी सदस्यों को क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए मिलेंगे 2 करोड़

यूपी के जिले में पहली बार क्षेत्र पंचायत सदस्यों को (बीडीसी) को अपने क्षेत्र में कच्चा और पक्का काम करने के लिए 134 बीडीसी सदस्यों को 2 करोड रुपए का बजट दिया जाएगा।

बलरामपुरJun 26, 2024 / 10:44 am

Mahendra Tiwari

Balrampur hindi mews

विकास भवन जनपद बलरामपुर

क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने क्षेत्र में विकास करने के लिए 2 करोड रुपए का प्रस्ताव मंजूर किया गया है। जल्द ही इन्हें बजट आवंटित कर दिया जाएगा। ब्लॉक प्रमुख की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। इसके तहत 134 बीडीसी सदस्यों को 53 कच्चे और 50 पक्के कार्यों पर आवंटित धनराशि खर्च कर सकेंगे।
बलरामपुर जिले की हरैया सतघरवा ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख अविरल सिंह की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक संपन्न हुई। इसमें बीडीसी सदस्यों को अपने क्षेत्र में विकास कराने के लिए 2 करोड रुपए आवंटित किए जाएंगे। बैठक में प्रतिभाग करने पहुंचे तुलसीपुर के विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने केंद्र और प्रदेश सरकार की चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी दिवस जानकारी दिया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि बीडीसी सदस्यों को उनके क्षेत्र का विकास करने के लिए बराबर धनराशि दी जा रही है। क्षेत्र के विकास में किसी भी तरह की अनदेखी नहीं की जाएगी। बैठक का संचालन कर रहे खंड विकास अधिकारी ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष का राज्य वित्त का एक करोड़ 15 लाख 259 रुपए तथा पांचवें वित्त का 78 करोड़ 35 हजार हजार 362 रुपए अवशेष बचे हैं। जिस क्षेत्र पंचायत सदस्यों को विकास कार्य के लिए दिया जाएगा। ताकि क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने क्षेत्र में विकास कार्य करा सके। विकास क्षेत्र के 134 बीडीसी सदस्यों ने 53 कच्चे व 50 पक्के कार्य का प्रस्ताव दिया। इस अवसर पर लगभग सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य ब्लॉक प्रमुख क्षेत्रीय विधायक खंड विकास अधिकारी सहित ब्लॉक के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Balrampur / यूपी के इस जिले में 134 बीडीसी सदस्यों को क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए मिलेंगे 2 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो