scriptइस बाहुबली नेता को सता रहा एनकाउंटर का खौफ, कहा- सरकार के इशारे पर पुलिस कभी भी ले सकती है जान | rajeshwar mishra says up police can encounter him in balrampur | Patrika News
बलरामपुर

इस बाहुबली नेता को सता रहा एनकाउंटर का खौफ, कहा- सरकार के इशारे पर पुलिस कभी भी ले सकती है जान

MLA-MP का चुनाव लड़ चुके राजेश्वर मिश्रा के समर्थन में आई कांग्रेस और समाजवादी पार्टी, कहा- पुलिस ने की कार्रवाई तो होगा आंदोलन…

बलरामपुरFeb 20, 2018 / 08:05 pm

Hariom Dwivedi

Rajeshwar Mishra
बलरामपुर. योगी सरकार का अपराधियों पर खौफ इस कदर बढ़ गया है कि अब वो अपना एन्काउन्टर करने की आशंका व्यक्त करने लगे हैं। छह माह पूर्व बलरामपुर में हुये बहुचर्चित सुड्डू सिंह हत्याकाण्ड के आरोपी और कुछ दिन पूर्व जेल से जमानत पर बाहर आये राजेश्वर मिश्रा ने खुद का एन्काउन्टर किये जाने की आशंका व्यक्त की है। राजेश्वर मिश्रा ने कहा है कि सरकार के इशारे पर पुलिस कभी भी उनको मारकर कहीं फेक सकती है। गौरतलब है कि राजेश्वर मिश्रा एमएलकेपीजी कॉलेज के छात्रसंघ का अध्यक्ष रह चुका है और करीब 12 वर्ष पहले इसी कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष के पूर्व अध्यक्ष बहचर्चित राजा सिंह हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी भी रह चुका है। राजेश्वर मिश्रा 10 साल से ज्यादा जेल में बिता चुका है। जेल में रहते हुये राजेश्वर मिश्रा ने पीस पार्टी से श्रावस्ती लोकसभा का चुनाव लड़ा था। 2017 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भी राजेश्वर मिश्रा ने तुलसीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ चुका है। राजेश्वर मिश्रा अभी कुछ दिन पूर्व ही जमानत से जेल पर बाहर आया है और अब एन्काउन्टर में अपनी हत्या किये जाने की आशंका व्यक्त कर रहा है।
अपराध का गलियारा छोड़ एक दशक से राजनीति में जोर आजमाईश कर रहे नेताओं को भी अब यूपी पुलिस के इनकाउंटर का खौफ सताने लगा है। बलरामपुर में एक बार लोकसभा और दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके बहुचर्चित राजेश्वर मिश्रा को उनका एनकाउंटर किये जाने का डर है। राजेश्वर मिश्रा के समर्थन में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी मैदान में आ गई है। पार्टी के पदाधिकारियों व नेताओं का कहना है कि यदि पुलिस ऐसी कोई कार्रवाई करती है, वो पुलिस के खिलाफ सड़क से विधानसभा तक आन्दोलन करेंगे।
बोला बाहुबली- फर्जी मामले में फंसा रही सरकार
मामले में राजेश्वर मिश्रा का आरोप है कि जुलाई 2017 में पुलिस ने उनको हत्या के एक मामले में फर्जी फंसाने के बाद लगातार उत्पीड़न कर फर्जी तौर पर एनकाउंटर करने का प्रयास कर रही है। इसको लेकर जिले की पुलिस ने उनका नाम एटीएस व एसटीएफ को भी भेजा है। राजेश्वर का आरोप है शासन सत्ता व व्यक्ति विशेष के दबाव में स्थानीय पुलिस ऐसा कर रही है। 2007 में हुई हत्या के एक मामले में राजेश्वर मिश्रा कई सालों तक जेल में रहे और जेल से निर्दोष साबित होकर छूटने के बाद राजनीति में शामिल हो गये। इन्होंने 2009 में जेल से पीस पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव, 2012 में अपना दल व 2017 में बीजेपी का टिकट ना मिलने पर निर्दल तुलसीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था। बाद में तत्कालीन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने निर्दल चुनाव लड़ने के कारण बीजेपी से इनकी सदस्यता भी समाप्त कर दी थी।
सपा नेता ने कहा- आतंकवादी पैदा कर रहे सीएम योगी
एनकाउंटर मामले को लेकर वहां मौजूद सपा नेता व पूर्व विधायक अशफाक अहमद ने सीएम योगी पर आरोप लगाया कि वे आतंकवादी का रूप धारण कर खुद आतंकवादी पैदा कर रहे हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि इस सरकार में प्रजातंत्र का सबसे घिनौना रूप दिखाई दे रहा है।
देखें वीडियो…

Home / Balrampur / इस बाहुबली नेता को सता रहा एनकाउंटर का खौफ, कहा- सरकार के इशारे पर पुलिस कभी भी ले सकती है जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो