scriptशक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर कल से खुलेगा, पुजारी नहीं लगाएंगे टीका, सभी के लिए जरूरी होंगे यह नियम | Shaktipeeth Devipatan Temple will open from 8 june | Patrika News
बलरामपुर

शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर कल से खुलेगा, पुजारी नहीं लगाएंगे टीका, सभी के लिए जरूरी होंगे यह नियम

– पीठाधीश्वर मिथिलेश नाथ योगी ने बताया कि श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी

बलरामपुरJun 07, 2020 / 06:55 pm

Hariom Dwivedi

शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर कल से खुलेगा, पुजारी नहीं लगाएंगे टीका, सभी के लिए जरूरी होंगे यह नियम

मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर रविवार को मंदिर परिसर में महंत मिथिलेश नाथ योगी की अध्यक्षता में एडीएम,अपर पुलिस अधीक्षक ने बैठक कर व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की।

बलरामपुर. तुलसीपुर स्थित 51 शक्तिपीठो में एक विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 8 जून से खोल दिया जाएगा। श्रद्धालु सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार ही मंदिर में दर्शन पूजन कर सकेंगे। कोरोना महामहामारी से बचाव को लेकर 22 मार्च को सरकार द्वारा की गई जनता कर्फ्यू के बाद से आमजन के लिए मंदिर बंद कर दिया गया था। रोक के बाद 77वें दिन सोमवार से खुल रहे। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर रविवार को मंदिर परिसर में महंत मिथिलेश नाथ योगी की अध्यक्षता में एडीएम,अपर पुलिस अधीक्षक ने बैठक कर व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की।
एडीएम अरुण शुक्ल ने बताया कि एक मीटर की शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए लाल पट्टी लगाई गई है। दोनों प्रवेश द्वार पर पुलिस की चौकसी रहेगी। बिना मास्क के मंदिर परिसर में प्रवेश निषेध होगा। हैंडवॉश की व्यवस्था की गई है। मंदिर परिसर को भी प्रतिदिन सेनेटाइज किया जाएगा। प्रसाद की दुकान लगाने वाले दुकानदारों को भी यह सभी नियमों का पालन कराना अनिवार्य होगा। बिना मास्क के श्रद्धालुओं को प्रसाद नहीं दिया जाएगा।
गाइडलाइन जारी
पीठाधीश्वर मिथिलेश नाथ योगी ने बताया कि श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। श्रद्धालु हाथ में ग्लब्स लगाकर ही प्रसाद चढ़ाएंगे।श्रद्धालुओं के मस्तक पर पुजारी द्वारा टीका लगाने पर रोक रहेगी। मंदिर में दर्शन करने का समय पूर्ववत रहेगा। सुबह चार बजे से सायं साढ़े तीन बजे तक, और शाम सात बजे से रात 10 बजे तक मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा किसी भी दशा में भीड़ नहीं होने दी जाएगी। मंदिर में प्रतिमाओं को स्पर्श करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एक तरफ से प्रवेश दूसरी तरफ से निकास की व्यवस्था ही बनाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो