scriptडीके शिवकुमार का पीएम मोदी पर हमला, कहा पीएम की जानकारी गलत | Patrika News
बैंगलोर

डीके शिवकुमार का पीएम मोदी पर हमला, कहा पीएम की जानकारी गलत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गलत जानकारी दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से हैरान हैं। प्रधानमंत्री के पास शक्ति योजना के बारे में जानकारी का अभाव है।

बैंगलोरMay 19, 2024 / 08:15 pm

Rajeev Mishra

बेंगलूरु. उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि, शक्ति योजना के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गलत जानकारी दी गई है कि, इससे बेंगलूरु मेट्रो के राजस्व पर असर पड़ा है।

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से हैरान हैं। प्रधानमंत्री के पास शक्ति योजना के बारे में जानकारी का अभाव है। नम्मा मेट्रो ने पिछले एक साल में 130 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया है। इसी अवधि में यात्रियों की संख्या में भी 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। नम्मा मेट्रो सिर्फ बेंगलूरु तक ही सीमित है, जबकि समूचे राज्य के लोगों को ध्यान में रखते हुए शक्ति योजना शुरू की गई है। यह महिलाओं पर महंगाई के बोझ को कम करने के लिए शुरू की गई है।
उन्होंने कहा कि, मेट्रो, राज्य और केंद्र की संयुक्त साझेदारी से बना है और इसने पिछले एक साल में अच्छा परिणाम दिया है। ऐसा लगता है कि किसी ने प्रधानमंत्री को गलत जानकारी दी है। वे प्रधानमंत्री को बताना चाहते हैं कि, महिलाओं के लिए शक्ति योजना लागू करने के साथ ही कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम (केएसआरटीसी) और बेंगलूरु मेट्रो का संचालन कुशलतापूर्वक किया जा रहा है। कई अन्य राज्य भी शक्ति योजना में रुचि ले रहे हैं।

नई बसें खरीदने का निर्णय

प्रधानमंत्री मोदी ने कथित तौर पर बस और मेट्रो रेल सेवाओं पर बात की है। हालांकि, उन्होंने कर्नाटक का विशेष संदर्भ दिया या नहीं, यह ज्ञात नहीं है। यह पूछे जाने पर कि उत्तर कर्नाटक में बसों की कमी है, शिवकुमार ने कहा कि, पहले ही 1,000 नई बसें खरीदने का निर्णय लिया गया है। इनमें से 100 बसें रामनगर जिले को आवंटित की गई हैं। उत्तर कर्नाटक को भी बसें आवंटित की जाएंगी। सरकार केएसआरटीसी से मुनाफा कमाने के बारे में नहीं सोच रही है। केवल यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उसे घाटा न हो। सरकार शक्ति योजना के तहत टिकट लागत की प्रतिपूर्ति कर रही है।

Hindi News/ Bangalore / डीके शिवकुमार का पीएम मोदी पर हमला, कहा पीएम की जानकारी गलत

ट्रेंडिंग वीडियो