scriptप्रतापगढ़ से लाया ब्राउन शुगर, बांसवाड़ा पुलिस ने पकड़ा | banswara news,banswara hindi news | Patrika News

प्रतापगढ़ से लाया ब्राउन शुगर, बांसवाड़ा पुलिस ने पकड़ा

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 30, 2021 08:25:31 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

बांसवाड़ा. जिले में नशे के सामान की खरीदफरोख्त की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई कर प्रतापगढ़ से ब्राउन शुगर लेकर आ रहे एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि दोपहर बाद सीआई मोतीराम सारण को मुखबिर के जरिए मिली इत्तला पर कोतवाली और पुलिस की जिला विशेष शाखा की संयुक्त टीम भेजी गई। इस टीम ने रतलाम रोड पर बाइतालाब मोड़ के पास नाकाबंदी की। दोपहर बाद करीब ढाई बजे दानपुर मार्ग की तरफ से एक संदिग्ध युवक आता दिखा, जो पुलिस को देखते ही भागने लगा। इससे शक यकीन में बदल गया

प्रतापगढ़ से लाया ब्राउन शुगर, बांसवाड़ा पुलिस ने पकड़ा

प्रतापगढ़ से लाया ब्राउन शुगर, बांसवाड़ा पुलिस ने पकड़ा

मौके पर मौतबीर बुलाकर सूचना देने पर डीएसपी गजेंद्रसिंह राव भी पहुंचे। बाद ने नोटिस देकर आरोपी की जामा तलाशी ली गई तो उसकी एक जेब में मोबाइल जबकि दूसरी में सफेद थैली में ब्राउन शुगर बरामद हुई। तब खुद को कागदी के पास, हाल मदारेश्वर क्षेत्र निवासी बताने वाले आरोपी शराफत पुत्र शब्बीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया। थाने लाकर पूछताछ में आरोपी शराफत ने ब्राउन शुगर प्रतापगढ़ से बांसवाड़ा में बेचने के लिए लाना बताया। इस पर एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया गया। बरामदशुदा ब्राउन शुगर करीब 20 ग्राम है, जिसका सेम्पल अब जांच के लिए भेजा जा रहा है। कार्रवाई टीम में डीएसबी से हैड कॉन्स्टेबलआबिद खान, कॉन्स्टेबल किशनसिंह, महेंद्र और कोतवाली से सुखराम, चालक कॉन्स्टेबल प्रकाश शामिल थे। प्रकरण में अब ब्राउन शुगर के मुख्य स्रोत और शहर में बिक्री को लेकर पुलिस जांच करेगी। अग्रिम अनुसंधान सदर सीआई रतनसिंह के जिम्मे किया गया।
जोरों पर है पुड़िया बेचकर कमाई का शगल

इससे पहले 15 जनवरी को पुलिस ने शहर के हुसैनी चौक मण्डिया क्षेत्र से एक महिला तबस्सुम पत्नी साबिर बिरयानी को 5 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया था। सूत्र बताते हैं कि शहर में प्रतापगढ़, मंदसौर से कतिपय तस्कर ब्राउन शुगर लाकर स्थानीय गरदुल्लों को पुड़िया बनाकर मनमानी कीमत पर बेचते हुए अंधी कमाई में लिप्त हैं। धरपकड़ पर ज्यादातर मामलों में छोटे स्तर के बिचौलिए भी हाथ आए हैं। ऐसे में असल तस्करों तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो