script

बांसवाड़ा में फिर बढ़ा कोरोना का शिकंजा, पीएमओ सहित जिले में 25 नए पॉजिटिव

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 25, 2021 10:00:32 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Corona Virus Update In Banswara : शहर और कुशलगढ़ से छह-छह, अन्य इलाकों में भी इजाफा

बांसवाड़ा में फिर बढ़ा कोरोना का शिकंजा, पीएमओ सहित जिले में 25 नए पॉजिटिव

बांसवाड़ा में फिर बढ़ा कोरोना का शिकंजा, पीएमओ सहित जिले में 25 नए पॉजिटिव

बांसवाड़ा. जिले में कोविड-19 संक्रमण में गुरुवार को उछाल दिखलाई दिया, जबकि पीएमओ सहित बांसवाड़ा और कुशलगढ़ दोनों नगरीय इलाकों में छह-छह पॉजिटिव आए। इसके अलावा देहात के आठ अन्य इलाकों से संक्रमित मिलने सेे प्रसार में तेजी के संकेत मिले। हालांकि रेंडम सेंपलिंग के सिलसिले में तेजी से भी आंकड़ों में इजाफा है और संक्रमितों को तलाश कर उपचाराधीन करने से आगे राहत की उम्मीद है। बावजूद इसके शहर में एमजी अस्पताल के पीएमओ डॉ. रवि उपाध्याय खुद संक्रमित होने की पुष्टि ने चिंता बढ़ा दी। इस बारे में चर्चा पर पीएमओ डॉ. उपाध्याय ने स्पष्ट किया कि उन्हें किसी तरह का सिम्पटम नहीं है। बेटी पिछले दिनों पॉजिटिव आने पर संपर्क में होने से उन्होंने टेस्ट करवाया। टीके लग चुके होने से बनी प्रतिरोधक क्षमता के कारण इन्फेक्शन का कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं है। होम आइसोलेशन हो चुके हैं, जिससे जल्द ही रिकवर होकर अस्पताल लौटेंगे।
इस बीच, यहां लैब में 600 संदिग्धों के नमूनों की जांच हुई। इनमें 25 पॉजिटिव, जबकि 480 नेगेटिव आए। इसके अलावा 88 संदिग्धों के नमूनों के नतीजे लंबित रहे, जबकि 3 सेंपल रिजेक्ट किए गए। चार अन्य नमूने दोबारा मांगे गए हैं। नए संक्रमितों में बांसवाड़ा शहर से एमजी अस्पताल, मुस्लिम कॉलोनी, खांदू कॉलोनी, रातीतलाई, मदार कॉलोनी, महालक्ष्मी चौक से एक-एक व्यक्ति आया है। उधर, देहात में कुशलगढ़ के वार्ड नंबर 9 से छह, परतापुर से तीन, खोडन, भूंगड़ा और आनंदपुरी क्षेत्र के डोकर से दो-दो और गढ़ी क्षेत्र के अगरपुरा, पालोदा, तलवाड़ा, घाटोल से एक-एक संक्रमित पाया गया।
इधर, बाजारों में नमूने लेने डटी टीम
इस बीच, महात्मा गांधी चिकित्सालय की टीम रेंडम सेम्पल लेने लोगों के घरों और बाजारों तक पहुंची। टीम ने दोपहर में आजाद चौक में ही 70 से ज्यादा सेंपल लिए। इससे पहले पाला रोड से 80 सेम्पल लाए गए। इस दौरान डॉ. गौरव सराफ, डॉ.वीरेंद्र चरपोटा, विमल चरपोटा, विनायक भट्ट, चन्द्रशेखर जोशी, चंद्रेश शर्मा, पंकज त्रिवेदी, हीना जोशी, सुमन कलाल, पल्लवी जोशी, शुभम पंचाल,नीतादेवी मीणा, कुरैशा बी, शशिबाला के अलावा राहुल सराफ भी मदद में जुटे।

ट्रेंडिंग वीडियो