script3 साल के मासूम के गले में साड़ी का फंदा डाल, खुद भी रस्सी पर लटक गई मां, दोनों की मौत | mother and son died in banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

3 साल के मासूम के गले में साड़ी का फंदा डाल, खुद भी रस्सी पर लटक गई मां, दोनों की मौत

आंबापुरा थाना क्षेत्र में कुंडला खुर्द पंचायत अंतर्गत सेमलिया गांव में सोमवार को तीन साल का बच्चा और उसकी मां एक मकान में फंदे से लटके मिले। मामला प्रथम दृष्ट्या बच्चे को मारकर खुदकुशी का प्रतीत हुआ।

बांसवाड़ाJun 10, 2024 / 08:17 pm

Kamlesh Sharma

बांसवाड़ा। आंबापुरा थाना क्षेत्र में कुंडला खुर्द पंचायत अंतर्गत सेमलिया गांव में सोमवार को तीन साल का बच्चा और उसकी मां एक मकान में फंदे से लटके मिले। मामला प्रथम दृष्ट्या बच्चे को मारकर खुदकुशी का प्रतीत हुआ। हालांकि इसे लेकर किसी ने रिपोर्ट नहीं दी। इस पर मौका कार्रवाई के बाद पुलिस ने शव एमजी अस्पताल भेजे।
मृतका का पति और पिता दोनों प्रदेश से बाहर रोजगार के लिए गए होने से ग्रामीणों ने फिलहाल कार्रवाई से इनकार किया। इसके चलते शव सुरक्षित रखवाए गए हैं।
थानाधिकारी कालूलाल ने बताया कि सुबह करीब सवा दस बजे इत्तला पर थाने और पाड़ला चौकी से जाब्ता सेमलिया पहुंचा। यहां अपने मकान में सीढिय़ों के पास हुक पर 25 वर्षीया शकुंतला पत्नी नारायण डामोर रस्सी से लटकी मिली। पास ही उसका तीन साल का बेटा पीयूष साड़ी के फंदे से ग्रामीणों द्वारा उतारा मिला। पूछताछ से पता चला कि शकुंतला का पति नारायण हैदराबाद मजदूरी के लिए गया हुआ है।
पीछे, उसके सास-ससुर साथ रह रहे हैं। इनमें सास सुबह मनरेगा साइट पर मजदूरी करने गई, जबकि ससुर खाद डालने के लिए खेत पर गया था। घर में मां-बेटे ही थे। सुबह करीब दस बजे गांव में ही एक रिश्तेदार की बच्ची किसी काम से आई और आवाजें लगाई, तो कोई प्रत्युत्तर नहीं मिला। तब उसने परिजनों को बुलाया। इसके बाद माजरा देख सभी दंग रह गए।
कयास है कि शकुंतला ने बच्चे को लटकाने के बाद खुद फंदा लगा लिया। मामले की सूचना शकुंतला के पीहर दनाक्षरी, कटुम्बी से भी परिजन आ गए। घर पर कोई नहीं होने से घटना के कारण अस्पष्ट है। पुलिस ने मौके से शव एमजी अस्पताल की मोर्चरी भिजवाए।
इस बीच, दोनों पंचायतों के सरपंच सहित मौतबीर एकत्र हुए। सभी ने तय किया कि पति और पिता आने पर कार्रवाई कराई जाएगी। इसके मद्देनजर शव मोर्चरी में रखवाए हैं। अब उनके आने के बाद रिपोर्ट देने पर उसके अनुसार पुलिस जांच और कार्रवाई होगी।

Hindi News/ Banswara / 3 साल के मासूम के गले में साड़ी का फंदा डाल, खुद भी रस्सी पर लटक गई मां, दोनों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो