script10 लाख का चूहा चोरी! तलाश में जुटी राजस्थान पुलिस, पढ़ें चौंकाने वाली खबर | Rat stolen in Sajjangarh banswara, Rajasthan police engaged in search | Patrika News

10 लाख का चूहा चोरी! तलाश में जुटी राजस्थान पुलिस, पढ़ें चौंकाने वाली खबर

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 03, 2022 12:39:45 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान पुलिस चूहे की तलाश में जुटी है। यह हैरानी वाली बात जरूर लग रही है, लेकिन थाने में एक व्यक्ति ने तीन लोगों के खिलाफ कांटे वाले जंगली चूहे की चोरी का मामला दर्ज कराया है।

rat_stolena_banswara.jpg

File Photo

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ थाना पुलिस चूहे की तलाश में जुटी है। यह हैरानी वाली बात जरूर लग रही है, लेकिन थाने में एक व्यक्ति ने तीन लोगों के खिलाफ कांटे वाले जंगली चूहे की चोरी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पाड़ला वड़खिया गांव के मगु खिहुरी (62) ने रिपोर्ट में बताया कि उसने घर पर 700 ग्राम वजनी कांटेवाला चूहा पाला था। जिसे 28 सितम्बर की रात उसके भाई का पोता सुरेश अपने साथी मोहित और अरविंद खिहुरी के साथ चुराकर जीवाखूंटा निवासी भरत को बेच दिया है। प्रकरण की जांच हेड कांस्टेबल मगनलाल को सौंपी गई।

पूछताछ से मालूम हुआ कि जीवाखूंटा के भरत को यू-ट्यूब पर वीडियो के जरिए पता चला कि कांटेवाला चूहा दुर्लभ है और 10 लाख में बिकता है। लालच में आकर उसने मगु से चूहा खरीदने की पेशकश की, मगु ने इनकार कर दिया। इसके बाद दो-तीन लोगों ने चूहा चुराकर भरत को बेच दिया।

उधर, चूहा गायब होने पर मगु को भरत पर अंदेशा हुआ तो उससे बात की। भरत ने बताया कि चूहा उसे गांव वालों ने ही दिया है। पुलिस अब चूहे और नामजद आरोपियों की तलाश में है। वन्य जीव विशेषज्ञ सतीश शर्मा ने बताया कि ये चूहा वन्य जीवों के शिड्यूल चार में शामिल होने से संरक्षित प्राणी है। इसे बेचना, प्रदर्शन करना और पालन करना अपराध है।

चूहा चोरों का ऐसे लगा पता:
थानाधिकारी धनपतसिंह ने बताया कि शनिवार को जीवाखूंटा निवासी चेतना पत्नी भरत ने थाने आकर बताया कि पाड़ला वड़खिया गांव से उसका पति लापता हो गया। कुछ लोगों ने उसकी बाइक भी छीन ली। पुलिस मौके पर पहुंची तो यहां कुछ लोग भांजगड़ा करते दिखे। उनसे पता चला कि मामला चूहा चोरी का है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो