स्टूडेंट को मिली राहत : फीस जमा कराने और दस्तावेज सत्यापन की तिथि बढ़ी

College Fees, Govind Guru College, Govind Guru Tribal University : दो तक सत्यापन व चार तक जमा होगी फीस, सैकड़ों विद्यार्थियों को होगी सहूलियत

By: Ashish vajpayee

Published: 25 Sep 2021, 01:17 AM IST

बांसवाड़ा. राजकीय महाविद्यालयों में कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। प्रथम वरीयता व प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित विद्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन और शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ गई है। अब दो अक्टूबर तक दस्तावेज सत्यापन कराए जाएंगे। शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर रहेगी।
स्व. हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डा. सरला पंड्या ने बताया कि रीट की तैयारियों और महाविद्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने तथा दस्तावेज सत्यापन के लिए कम समय मिलने की स्थिति में कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से प्रथम वर्ष प्रवेश का संशोधित कैलेण्डर जारी किया गया।
यह संशोधित कैलेण्डर
- प्रमाण पत्र सत्यापन की अंतिम तिथि : 2 अक्टूबर
- ई- मित्र पर फीस जमा की अंतिम तिथि : 4 अक्टूबर
- अंतिम रूप से चयनित प्रथम प्रवेश सूची जारी : 6 अक्टूबर
- वर्ग विशेष की रिक्त सीटों के लिए पुन: आवेदन : 6 से 12 अक्टूबर
इन्हें मिली राहत
इधर, श्री गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डा. राजेन्द्र कुमार शर्मा व प्रवेश नोडल अधिकारी ने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के फार्म गलत व अवधिपार प्रमाण पत्र के कारण प्रक्रिया प्रक्रिया में सामान्य वर्ग में परिवर्तित हो गए थे और उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाया था। अब इस वर्ग के विद्यार्थी 18 अगस्त 2018 के बाद बना जाति प्रमाण पत्र या इसकी ई-मित्र से प्राप्त 50 रुपए की रसीद अपलोड कर सकेंगे। इससे उन्हें अन्य पिछड़ा वर्ग का लाभ मिल सकेगा। ऑनलाइन फ ॉर्म भरने की अंतिम तिथि के बाद किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned