scriptएसएसपी बरेली कार्यालय के पुलिसकर्मी बनकर ठगी, जाने कैसे | A person cheated by posing as a policeman from SSP office, know what happened | Patrika News
बरेली

एसएसपी बरेली कार्यालय के पुलिसकर्मी बनकर ठगी, जाने कैसे

साइबर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में एक और ठगी का मामला जो एक व्यक्ति ने कॉल कर खुद को एसएसपी कार्यालय का पुलिसकर्मी बताकर पान विक्रेता से 5 हजार रुपये की मांग की।

बरेलीJun 15, 2024 / 12:37 pm

Avanish Pandey

बरेली। साइबर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में एक और ठगी का मामला जो एक व्यक्ति ने कॉल कर खुद को एसएसपी कार्यालय का पुलिसकर्मी बताकर पान विक्रेता से 5 हजार रुपये की मांग की। इस दौरान पीड़ित ने पांच सौ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दिए। भाजपा नेता ने उस नंबर पर कॉल की तो आरोपी उनसे अभद्रता करने लगा। शक होने पर साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।
जो रकम है, वही ट्रांसफर कर दो
आंवला के मोहल्ला बजरिया निवासी संजय माली ने 9 जून को मोहल्ले के ही प्रीतम मौर्य और उसके लड़के गोलू व नरेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप था कि दस रुपये की तंबाकू के रुपये मांगने पर आरोपियों ने उनसे मारपीट की। इसी मामले को लेकर शुक्रवार सुबह आठ बजे एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। कहा कि वह एसएसपी कार्यालय बरेली से बोल रहा है। अगर आरोपियों पर कार्रवाई करानी है, तो पांच हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने होंगे। उन्होंने कहा कि इस समय इतने रुपये नहीं हैं। इस पर उन्होंने कहा कि सिर्फ चार-पांच सौ रुपये हैं। इस पर उसने कहा कि जो रकम है, वही ट्रांसफर कर दो। उन्होंने पांच सौ रुपये ट्रांसफर कर दिए।
अनुमान है कि यूपी कॉप से नंबर चोरी कर की उन्हें कॉल
साइबर थाना प्रभारी नीरज सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। घटना में प्रयुक्त मोबाइल नंबर की डिटेल जुटाई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि साइबर ठग ने यूपी कॉप से संजय के मुकदमे में दर्ज नंबर चोरी करके उन्हें कॉल किया है।
पोल खुलने पर आरोपी, भाजपा नेता से करने लगा अभद्रता
संजय ने बताया कि पांच सौ रुपये ट्रांसफर करने के बाद उन्होंने आंवला के भाजपा नेता प्रभाकर शर्मा को फोन किया। पूरा घटनाक्रम बताया। इस पर प्रभाकर शर्मा ने उन्हें अपने पास बुलाया और उस नंबर पर कॉल की तो पोल खुलने पर आरोपी उनसे अभद्रता करने लगा। उन्होंने तत्काल फोन करके एसएसपी सुशील घुले को घटना की जानकारी दी। इसके बाद संजय माली शुक्रवार को बरेली पहुंचे और साइबर थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

Hindi News/ Bareilly / एसएसपी बरेली कार्यालय के पुलिसकर्मी बनकर ठगी, जाने कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो